Advertisment

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट 10 जुलाई को हो सकता है जारी, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

NTA के सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि सीयूईटी रिजल्ट 10 जुलाई को जारी होने की पूरी उम्मीद है. उम्मीदवार CUET UG के नतीजे exams.nta.ac.in/CUET-UG पर देख सकेंगे.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UP JEE Result

UP JEE Result ( Photo Credit : Social Media)

CUET Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 के नतीजे 10 जुलाई तक घोषित करेगी, NTA के सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि सीयूईटी रिजल्ट 10 जुलाई को जारी होने की पूरी उम्मीद है. उम्मीदवार CUET UG के नतीजे exams.nta.ac.in/CUET-UG पर देख सकेंगे. सीयूईटी यूजी ( CUET UG) का आयोजन 15 से 29 मई के बीच किया गया था. लेकिन इसके नतीज 30 जून को जारी होने थे, लेकिन एनटीए ने ही आसर-की जारी की न ही परीक्षा को लेकर कोई अपडेट दिया. अब जानकारी आ रही है कि 10 जुलाई को रिजल्ट जारी किया जा सकता है.

Advertisment

30 जून को जारी होने वाला था रिजल्ट

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) सहित केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए CUET UG परिणाम अनिवार्य हैं. एनटीए ने 23 जून को कहा कि सीयूईटी प्रोविजनल आंसर की, पूरी संभावना है कि इस सप्ताह ही जारी की जाएगी. इसके बाद, एजेंसी को अंतिम परिणाम जारी करने में "एक सप्ताह से 10 दिन" का समय लगेगा. जबकि एनटीए के सूचना बुलेटिन में 30 जून को सीयूईटी यूजी 2024 परिणाम की तारीख बताई गई थी, एनटीए के सिनियर ऑफिसर ने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में, यह समय सीमा पूरी होने की संभावना नहीं है. 

यहां चेक सकते हैं रिजल्ट

सीयूईटी यूजी आंसर की भी exams.nta.ac.in/CUET-UG पर ही रिलीज की जाएगी. रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स स्कोर को पाने के बाद एडमिशन के लिए कॉलेजों में अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि रिजल्ट से पहले ही यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है. रिजल्ट डेट में कोई बदलाव किया जाएगा तो उसकी जानकारी दी जाएगी. 

CUET UG Result 2024: ऐसे चेक करें रिजल्ट

सबसे पहले उम्मीदवार exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाना होगा.

अब होमपेज पर दिखाई दे रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई जानकारी दर्ज करें.

इसके बाद रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें-CUET UG 2024: जल्द खत्म होगा लाखों स्टूडेंट्स का इंतजार, आज जारी हो सकती है सीयूईटी यूजी आंसर-की

ये भी पढ़ें-IBPS Clerk 2024: बैकिंग की तैयारी करने वाले उम्मीदवार जल्द करें अप्लाई, जारी हुआ 6,128 पदों का भर्ती नोटिफिकेशन

Source : News Nation Bureau

cuet ug application correction CUET UG 2023 CUET UG result
Advertisment
Advertisment