Advertisment

CUET UG Result 2024 : आखिर और कितना करना होगा इंतजार? सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर लाखों छात्र पूछ रहे सवाल

सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर लाखों छात्र सवाल पूछ रहे हैं कि आखिरी और कितना इंतजार करना होगा. उम्मीद की जा रही थी कि 10 जुलाई तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

author-image
Priya Gupta
New Update
CUET Result

CUET Result ( Photo Credit : Social Media)

CUET UG:  सीयूईटी यूजी रिजल्ट इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है. लाखों स्टूडेंट्स रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. लेकिन अबतक रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट नहीं है. 30 जून को परिणाम घोषित होने वाले थे. लेकिन रिजल्ट 30 जून को जारी नहीं हुई. हालांकि प्रोविजनल आंसर-की जारी हो चुकी है. अंग्रेजी न्यूज पेपर के मुताबिक, 10 जुलाई को परिणाम घोषित होने थे लेकिन इस दिन भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया. अब रिजल्ट कब जारी होगी ये एक सवाल बन कर रह गया है, क्योंकि परीक्षा को लेकर न ही एनटीए ने कोई अपडेट जारी की है और न ही यूजीसी ने भी कोई अपडेट दिया है.

Advertisment

इतनी देर होने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि अब कभी परीक्षा के नतीजे जारी हो सकते हैं.सीयूईटी यूजी रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट  exam.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जारी होगी. परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल जैसी मांगी गई जानकारी दर्ज करने की जरूरत होगी. एनटीए ने आंसर-की जारी करने के बाद बोला है कि अगर एग्जाम में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी साबित होती है तो परीक्षा दोबारा होगी. इसकी तारीख भी घोषित कर दी गई है. 15 से 19 जुलाई तक CUET UG 2024 की दोबारा परीक्षा निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar BEd CET counselling 2024: बिहार बीएड सीईटी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, आज ही करें आवेदन

एनटीए ने सीयूईटी यूजी परीक्षार्थियों से 9 जुलाई तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया था. ऐसे में कयास यही लगाए जा रहे थे कि 9 जुलाई को चैलेंज विंडो बंद होने के बाद 10 को परिणाम घोषित हो सकते हैं, लेकिन 11 जुलाई को भी परिणाम जारी नहीं की गई है. सोशल मीडिया पर कई यूजर इसे लेकर ट्वीट कर रहे है. कई यूनिवर्सिटी में यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन सीयूईटी यूजी स्कोर अबतक का पता नहीं है.

ये भी पढ़ें-NEET UG 2024: अगली सुनवाई में बताना होगा क्यों होना चाहिए पेपर कैंसिल, लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल: सुप्रीम कोर्ट

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

CUET UG 2023 CUET UG 2024 CUET UG 2024 Date
Advertisment