Advertisment

CUET UG results Delay: सीयूईटी यूजी रिजल्ट में देरी की वजह से स्टूडेंट्स ले रहे प्राइवेट कॉलेज में एडमिशन

CUET UG: सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट को लेकर अब छात्रों के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है. कई छात्र प्राइवेट कॉलेजों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
CUET UG Result

CUET UG Result ( Photo Credit : Newsnation)

CUET UG: सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट तो मानो इस साल ईद का चांद हो गया है, जारी होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब छात्रों के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है. क्योंकि रिजल्ट 30 जून को आना था लेकिन 12 जून हो जाने के बाद भी परीक्षा से संबंधित अबतक कोई अपडेट नहीं है. कॉलेज में एडमिशन के लिए लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं तो वहीं कई छात्र प्राइवेट कॉलेजों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. रिजल्ट में देरी होने के कारण स्टूडेंट्स न चाहते हुए भी निजी संस्थानों का विकल्प चुन रहे हैं, जिस पर उन्हें अच्छी खासी फीस चुकानी पड़ रही है.

Advertisment

प्राइवेट कॉलेज में स्टूडेंट्स ले रहे एडमिशन

12वीं क्लास के एक छात्र आदित्य चंद्रा की नजर दिल्ली विश्वविद्यालय के टॉप कॉर्मस कॉलेजों पर थी. लेकिन सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी होने के बाद उन्हें लाखों की फीस देकर हरियाणा के एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. आदित्य ने बताया कि नतीजों में देरी हो रही है, इसलिए मैंने खुद को अशोक विश्वविद्यालय में एडमिशन ले लिया है. आदित्य के कई दोस्त भी ऐसा कर रहे हैं. प्राइवेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए डीयू की फीस बीस गुणा ज्यादा है. 

वहीं एक दूसरे स्टूडेंट्स बताते हैं कि मैं दिल्लू यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहा हूं, लेकिन सीयूईटी का इंतजार है. अब कंफ्यूज हो रहा हूं कि रिजल्ट का वेट करुं कि कहीं और एडमिशन ले लूं. क्योंकि सीयूईटी रिजल्ट आने में काफी देरी हो रही है. ऐसा लगता है कि पाइवेट कॉलेज में एडमिशन लेना पडे़गा. सीयूईटी के एक अन्य छात्र करण तिवारी का मानना ​​है कि यह स्थिति राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा किया गया एक घोटाला है. "छात्र पहले से ही अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर तनाव में थे, लेकिन CUET ने और अधिक तनाव बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ें-Success Story: मां-बाप करते हैं दिहाड़ी मजदूरी, आदिवासी लड़की ने JEE Main पास कर लिया NIT में एडमिशन

इस दिन हुई थी सीयूईटी यूजी  परीक्षा

अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा 29 मई को खत्म हो गई थी. सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in, exams.nta.ac.in  पर जारी किया जाएगा. इस साल CUET UG परीक्षा 15, 16, 17, 18, 21, 22, 24 और 29 मई 2024 को भारत के बाहर 26 शहरों सहित 379 शहरों में स्थित अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें कुल 13.48 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

CUET UG Result 2024 CUET UG 2024 CUET UG Exam
Advertisment