ICAI CA June 2024 Result: सीए फाउंडेशन का रिजल्ट इस दिन हो सकता है घोषित, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

सीए की परीक्षा के नतीजे बहुत जल्द ही घोषित होने वाले हैं. सीए फाउंडेशन जून की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार में ऑफिशियल वेबसाइट icai.org, icai.nic.in और icaiexam.icai.org से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
ICAI CA Result 2019 Today: चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल एग्जाम का रिजल्ट आज

Photo-Social Media

ICAI CA June 2024 Result: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) सीए की परीक्षा के नतीजे बहुत जल्द ही घोषित करने वाला है. तारीख की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, 29 जुलाई को परिणाम घोषित हो सकते हैं. आईसीएआई के अध्यक्ष धीरज खंडेलवाल ने शुक्रवार को पुष्टि की कि सीए फाउंडेशन जून/जुलाई 2024 परीक्षा के परिणाम 29 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. सीए फाउंडेशन जून की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार में ऑफिशियल वेबसाइट  icai.org, icai.nic.in और icaiexam.icai.org से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकेंगे.

Advertisment

ICAI ने नोटिस जारी कर कही ये बात

आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा में पास करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत अंक और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत नंबर लाने होंगे.ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि जुलाई 2024 में आयोजित सूचना प्रणाली ऑडिट (ISA) मूल्यांकन परीक्षा का परिणाम सोमवार (देर शाम), 29 जुलाई, 2024 को घोषित होने की संभावना है. 

इस दिन हुई थी परीक्षा

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से सीए की परीक्षा 20 से 28 जून तक आयोजित की गई थी. रिजल्ट के साथ-साथ टॉपर्स की लिस्ट जारी की जाएगी.सीए फाउंडेशन परीक्षा में 1.2 लाख छात्रों ने  हिस्सा लिया था. इस परीक्षा में पास होने के बाद इंटरमीडिएट परीक्षा देनी होगी.   कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे.  70 प्रतिशत से अधिक नंबर लाने वाले उम्मीदवारों को डिस्टिंक्शन मिलेगी. 

ये भी पढ़ें-CUET UG Result 2024: इस दिन तक आ सकता है सीयूईटी का रिजल्ट, फाइनल आंसर की जारी

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

CA Exam CA Exam 2024 ca exam latest news CA Exam Dates
Advertisment
Advertisment