Advertisment

CA Exam Schedule 2024: इस दिन होगी सीए की फाउंडेशन और इंटरमीडिए परीक्षा, शेड्यूल जारी

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाउंडेशन और इंटरमीडिए परीक्षा की डेट जारी कर दी है. आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से जारी की गई थी, लेकिन एग्जाम की डेट का स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे थे.

author-image
Priya Gupta
New Update
CA exam

CA Exam Date 2024( Photo Credit : Social Media)

ICAI CA Inter Foundation 2024 Exam: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाउंडेशन और इंटरमीडिए परीक्षा की डेट जारी कर दी है. आवेदन की प्रक्रिया 1 मई से शुरू हो गई थी, लेकिन एग्जाम की डेट का स्टूडेंट्स इंतजार कर रहे थे. अब संस्थान ने शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने एग्जाम के लिए फॉर्म भरा है वे ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट  icai.org पर जाकर देख सकते हैं. जारी शेड्यूल के मुताबिक, आईसीएआई सीए की इंटरमीडिएट कोर्स की परीक्षाएं 12 सितंबर से 23 सितंबर, 2024 तक आयोजित की जाएंगी.

Advertisment

इस दिन होगी परीक्षा

फाउंडेशन कोर्स परीक्षा 13, 15, 18 और 20 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएंगी. ICAI की नोटिफिकेशन में कहा है कि परीक्षा की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. भले ही किसी भी परीक्षा की तारीख पर यदि केंद्र सरकार या किसी राज्य सरकार सार्वजनिक अवकाश घोषित करती है. तब भी एग्जाम की तारीख किसी भी तरह से नहीं बदलेगी. आईसीएआई सीए इंटर के ग्रुप I की परीक्षाएं 12, 14 और 17 सितंबर 2024 और ग्रुप  II की परीक्षाएं 19, 21 और 23 सितंबर 2024  को आयोजित की जाएंगी

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

 सीए फाउंडेशन का पेपर 1 और 2 परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा.  परीक्षा तीन घंटे की होगी. पेपर 3 और 4 का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा. इसके लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा. आईसीएआई सीए इंटर परीक्षा (ICAI CA Inter Foundation 2024 Exam Date) के सभी पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किए जाएंगे. ये परीक्षा तीन घंटे के लिए आयोजित की जाएगी.परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे. एडमिट कार्ड एग्जाम से कुछ दिन पहले जारी किया जाएगा. ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे. सीए एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट देखें. 

एजुकेशन से जुड़ी खबरों के लिए Newsnation के साथ बने रहे.

ये भी पढ़ें-NEET की परीक्षा में सेंधमारी का पर्दाफाश, पेपर सॉल्वर गैंग में शामिल दो MBBS छात्र समेत चार गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-UPSC Success Story: समाज सेवा करने का ऐसा जुनून, चौथी अटेंप्ट में हासिल की 100वीं रैंक, पढ़ें सक्सेस स्टोरी

Source : News Nation Bureau

CA Exam CA exam centre
Advertisment
Advertisment