Advertisment

ICMAI CMA June 2024: सीएमए परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, icmai.in से करें डाउनलोड

सीएमए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
CMA Admit card

CMA Admit card ( Photo Credit : CMA Admit card )

नई दिल्ली:  इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने सीएमए की होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. प्रवेश पत्र  CMA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के लिए जारी हुआ है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icmai.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई जानकारी दर्ज करने की जरूरत होगी. सीएमए जून 2024 परीक्षाएं फाउंडेशन कोर्स के लिए 16 जून को और इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स विषयों के लिए 11 से 18 जून तक आयोजित की जाएंगी.

Advertisment

ICMAI CMA एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन गलती से न भूलें क्योंकि इसके बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही स्टूडेंट्स अपने साथ एक आईडी प्रूव भी साथ ले जाएं. जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि. परीक्षा से पहले एग्जाम के गाइडलाइन को भी ध्यान से पढ़ लें. क्योंकि किसी भी तरह की लापरवाही होने पर परीक्षा से निष्कासित किया जा सकता है. जैसे किसी भी तरह का कई इलेक्ट्रॉनिक सामान ने ले जाएं. ड्रेस कोड का ख्यान रखें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें. यदि कोई गलत जानकारी दी गई है तो उसे विभाग द्वारा सुधारा जा सकता है. 

ICMAI CMA June 2024 Admit Card

कैसे डाउनलोड करें ICMAI CMA एडमिट कार्ड 2024

Advertisment

स्टूडेंट्स ICMAI की ऑफिशियल वेबसाइट icmai.in पर जाएं.

इसके बाद होम पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.

Advertisment

प्रवेश पत्र आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा, उसे डाउनलोड कर लें.

जो भी उम्मीदवार ग्रेजुएशन कर चुके हैं.  इसके अलावा 12वीं के बाद भी सीएमए कर सकते हैं. सीएमए की परीक्षा तीन लेवल पर किया जाता है. सीएमए की परीक्षा सीए की परीक्षा के बराबर होता है. सीए की परीक्षा को काफी टफ माना गया है. सीएम परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है जून और दिसंबर में.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Bihar Compartment Result 2024: बिहार कंपार्टमेंटल का रिजल्ट जारी, इंटर में 58 मैट्रिक में 35.5 फीसदी छात्र पास

ये भी पढ़ें-Railway Jobs 2024: रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के लिए भर्ती, आवेदन के लिए कोई फीस नहीं

Source : News Nation Bureau

CA Exam CMA Exam 2024
Advertisment
Advertisment