Advertisment

CS Exam 2024: सीएस एक्सीक्यूटिव जुलाई परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई

सीएस एक्जीक्यूटीव एंट्रेंस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने वाली है. उम्मीदवारों से आग्रह है कि वे समय सीमा से पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर अपने पंजीकरण फॉर्म जमा कर दें.

author-image
Priya Gupta
New Update
ICSI CSEET 2024

ICSI CSEET 2024 ( Photo Credit : Social Media)

CS Exam 2024: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) की ओर से आयोजित होने वाली वाली जुलाई 2024 सीएस एक्जीक्यूटीव एंट्रेंस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त होने वाली है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा को देने वाले हैं जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, वे जल्द अप्लाई कर लें. उम्मीदवारों से आग्रह है कि वे समय सीमा से पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर अपने पंजीकरण फॉर्म जमा कर दें. 15 जून को आवेदन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. सीएसईईटी परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई, 2024 को होना है. 

Advertisment

कौन दे सकता है सीएस परीक्षा 

जो छात्र सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12) परीक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा में पास या उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं. परीक्षा रिमोट-प्रोक्टर्ड मोड में आयोजित की जाएगी, और कैलकुलेटर, पेन, पेंसिल, पेपर या नोटबुक के उपयोग की अनुमति नहीं होगी. इस साल, ICSI ने CSEET और अन्य CS कोर्स के लिए शुल्क में बदलाव किया है. CSEET के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क पहले के 1,000 रुपये से बढ़कर 2,000 रुपये हो गया है. ICSI ने दिसंबर 2024 सत्र के लिए CS कार्यकारी और व्यावसायिक कार्यक्रमों की डेटशीट की भी घोषणा की जा चुकी है, जिसमें 21 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू होंगी. हर साल सीएस एक्सीक्यूटिव परीक्षा के लिए दो बार आयोजित की जाती है. कंपनी सेक्रेटरी (CS Exam 2024) परीक्षा देने के लिए 12वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल icsi.edu वेबसाइट देखें.

कैसे करें CSEET सीएम परीक्षा के लिए अप्लाई

Advertisment

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. 

अब ICSI छात्रों CSEET जुलाई 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा. 

रजिस्ट्रेशन करने के बाद, आवेदकों को फॉर्म भरना होगा. 

Advertisment

अब मांगी गई जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन जमा करें.

 भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए फॉर्म की एक कॉपी डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

Advertisment

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2024: नीट यूजी पास करने के लिए होने चाहिए बस इतने नंबर, दिल्ली एम्स एडमिशन के लिए कैटगरी वाइज मार्क्स

ये भी पढ़ें-NEET UG 2024: ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 स्टूडेंट्स को फिर एग्जाम देने का मिला मौका, जानें क्या है पूरा मामला

Source : News Nation Bureau

CS Exam ICSI CSEET Exam ICSI CSEET
Advertisment
Advertisment