Advertisment

JEECUP 2024 Answer Key: यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की आंसर-की जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी गई है. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Answer key

Answer key ( Photo Credit : Social Media)

JEECUP 2024: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) परिषद ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) की आंसर-की जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर जेईईसीयूपी 2024 आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार अपने नंबरों का भी अनुमान लगा सकते हैं. जेईईसीयूपी आंसर-की चेक करने के लिए उम्मीदवारों को  रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करने की जरूरत होगी. जो उम्मीदवार इस आंसर-की से संतुष्ट नहीं है वे 23 जून तक उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा 2024 के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं और प्रोविजनल आंसर-की को चुनौती दे सकते हैं. 

Advertisment

आपत्ति के लिए 23 जून तक कर सकते हैं चैलेंज

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आपत्तियां उठाने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये का भुगतान करना होगा. आधिकारिक सूचना बुलेटिन के अनुसार, जो आपत्तियां मान्य हैं और दिए गए उत्तर से भिन्न हैं, उन्हें दर्ज किया जाएगा. यदि उम्मीदवार का दावा सही पाया जाता है, तो 100 रुपये का शुल्क वापस कर दिया जाएगा, और तलतियों को ठीक किया जाएगा. यदि दावा गलत पाया जाता है, तो 100 रुपये का शुल्क वापस नहीं किया जाएगा. 

इस दिन हुई थी परीक्षा

Advertisment

फाइनल स्कोर JEECUP 2024 रिजल्ट के साथ जारी किया जाएगा. यूपी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UPJEE) 2024 प्रतिभागी विश्वविद्यालयों में पॉलिटेक्निक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए 13 जून से 20 जून तक आयोजित की गई थी. रिजल्ट जारी होने के बाद यूपी के पॉलिटेक्निक कॉलेज एडमिशन लिया जाएगा. रिजल्ट के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके बाद कॉलेज अलॉट किए जाएंगे. उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होने चुके हैं वे अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें. 

JEECUP 2024: आंसर-की कैसे डाउनलोड करें

आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.

Advertisment

होमपेज पर, आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.

अब, रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें.

आंसर-की स्क्रीन पर दिखाई देगी.

Advertisment

आंसर-की डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET Paper Leak: नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, कैसे रटाया गया पेपर, खुद परीक्षार्थी ने खोला राज

Advertisment

ये भी पढ़ें-B.Ed CET Admit Card: बिहार बीएड सीईटी एडमिट कार्ड जारी, biharcet bed-lnmu.in से करें डाउलोड

Source : News Nation Bureau

JEECUP 2024 Exam JEECUP 2024 jeecup polytechnic
Advertisment
Advertisment