Advertisment

MHT CET Result 2024: आज जारी होगा एमएचटी सीईटी रिजल्ट, इस लिंक से कर सकेंगे चेक

महाराष्ट्र CET सेल आज यानी 16 जून को PCM और PCB के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET) रिजल्ट 2024 जारी करेगा. रिजल्ट का लिंक जल्द ही एक्टिव किया जाएगा. उम्मीदवार वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
MHT CET

MHT CET ( Photo Credit : Social Media)

Maharashtra MHT CET Result 2024: महाराष्ट्र CET सेल आज यानी 16 जून को PCM और PCB के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (MHT CET) रिजल्ट जारी करेगा. इस एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर एमएचटी सीईटी रिजल्ट को एक्सेस और डाउनलोड कर सकेंगे. एमएचटी सीईटी रिजल्ट लिंक शाम 6 बजे एक्टिव हो जाएगा. MHT CET परीक्षा 22 अप्रैल से 17 मई तक आयोजित की गई थी. MHT CET आंसर-की 21 मई को प्रकाशित की गई थी. उम्मीदवार 26 मई तक एमएचटी सीईटी आंसर-की के खिलाफ आपत्ती दर्ज करने के लिए समय दिया गया था. 

Advertisment

MHT CET रिजल्ट देखने और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करने की जरूरत है. एमएचटी सीईटी 2024 स्कोरकार्ड में उम्मीदवार के परीक्षा के नंबरों और जैसे कि उम्मीदवार का नाम, विषयवार और कुल प्रतिशत अंक, अखिल भारतीय रैंक, योग्यता की स्थिति, माता-पिता का नाम, आवेदन संख्या, विषय विवरण और श्रेणी जैसी जानकारी शामिल होगी. 

ऐसे देखें एमएचटी सीईटी रिजल्ट 2024

- ऑशियल वेबसाइट - cetcell.mahacet.org पर जाएं

- होमपेज पर एमएचटी सीईटी रिजल्ट लिंक चुनें.

- रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.

- इसके बाद स्क्रीन पर स्कोरकार्ड पर दिखेगा.

- स्कोरकार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें.

MHT CET एग्जाम के जरिए यहां मिलता है एडमिशन

एमएचटी सीईटी महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट है एक स्टेट लेवल की परीक्षा है, जिसे प्रदेश में स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल करवाता है. इस परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेंट्स प्रदेश के अलग-अलग कॉलेजों में इंजीनियरिंग, फार्मेसी और एग्रीकल्चर पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेते हैं. एमएचटी सीईटी परीक्षा पैटर्न की बात करें तो इसमें दो पेपर होते हैं- पेपर 1 और पेपर 2. पेपर 1 उन उम्मीदवारों के लिए है जो इंजीनियरिंग कोर्स करना चाहते हैं, जबकि पेपर 2 उन लोगों के लिए है जो फार्मेसी और एग्रीकल्चर कोर्स करना चाहते हैं.

Advertisment

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-UPSC Pre Exam 2024: यूपीएससी परीक्षा के लिए नोएडा की मेट्रो कल जल्दी शुरू होगी, जानें- कैसा होना चाहिए ड्रेस कोड

ये भी पढ़ें-NEET 2024: हरियाणा के एग्जाम सेंटर पर स्टूडेंट्स को बांटे गए दो पेपर, किसी को मिला एक्स्ट्रा समय तो किसी से ले लिए गए जल्दी

Source : News Nation Bureau

MHT CET result 2024 mht cet result mht cet result 2023 kaise check kare
Advertisment