Advertisment

NEET 2024: कौन हैं अलख पांडेय, जो छात्रों के लिए चले गए सुप्रीम कोर्ट

एक यूट्यूब चैनल से शुरुआत कर यहां तक पहुंचने वाले अलख पांडे नीट रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स के लिए आगे खड़े हैं. जानिए कौन है अलख पांडे.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Alakh Pandey

Alakh Pandey ( Photo Credit : Social Media)

NEET 2024: नीट यूजी रिजल्ट को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर धमाल मचा हुआ है. इन सब मामले में एक शख्स वीडियो में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जो सुप्रीम कोर्ट से लेकर पैरेंट्स से बात करता नजर आ रहा है. रिजल्ट जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में जानें वाले ये कोई और नहीं दुनिया भर में अपने फिजिक्स की टीचिंग से कायल करने वाले अलख पांडे हैं जिन्होंने फिजिक्स वाला नाम की कंपनी खोली है. एक यूट्यूब चैनल से शुरुआत कर यहां तक पहुंचने वाले अलख पांडे नीट रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स के लिए आगे खड़े हैं.

Advertisment

कौन है फिजिक्स वाला अलख पांडे

दरअसल, अलख पांडे फिजिक्स पढ़ाते हैं और उनका पढ़ाने का तरीका इतना शानदार है कि वे हर स्टूडेंट्स के दिल पर राज करते हैं. अलख पांडे ने फिजिक्स वाला के नाम से यूट्यूब चैनल की शरुआत की थी. देखते ही देखते उन्होंने एक कंपनी ही खोल दी और आज भारत में उनकी कई कोचिंग चलती है. नीट एग्जाम जेईई एग्जाम की तैयारी कराने के लिए फिजिक्स वाला काफी फेमस है. यहां तक की नीट रिजल्ट परीक्षा में रैंक 1 लाने वाला भी इनके ही कोचिंग से है. 

12वीं से ही पढ़ाना शुरू कर दिया था

Advertisment

अलख पांडे आज जहां भी है लेकिन उनकी संघर्ष की कहानी मुश्किल रही है. हाल ही में अलख पांडे पर एक फिल्म भी बनी है, जिसमें उनकी संघर्ष की कहानी दिखाई गई है. अलख पांडे ने करियर की शुरुआत में कई मुश्किले झेली हैं, आर्थिक समस्याओं से लड़ते हुए आज अलख यहां तक पहुंचे हैं. अलख  पांडे कई बच्चों को फ्री में भी पढ़ाते हैं. साथ ही जरूरतमंद बच्चों के लिए स्कॉलरशिप भी देते हैं. अलख पांडे एक नेशनल लेवल के टीचर हैं, इनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत अच्छी है.  अलख पांडे की शुरुआती पढ़ाई प्रयागराज के विशप जॉनसन स्कूल से हुई थी. उन्हें हाईस्कूल में 91% और 12वीं में 93.5% नंबर मिले. 12वीं कक्षा के बाद ही अलख पांडे ने बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया था, उस वक्त उन्हें ट्यूशन पढ़ाने के तीन हजार रुपये मिला करते थे.

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2024: नीट यूजी पास करने के लिए होने चाहिए बस इतने नंबर, दिल्ली एम्स एडमिशन के लिए कैटगरी वाइज मार्क्स

ये भी पढ़ें-Loksabha Speaker: कौन बनता है लोकसभा का स्पीकर, क्या क्या है पॉवर और कितनी होती है सैलरी?

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Physics Wallah Alakh Pandey NEET 2024 guidelines neet 2024
Advertisment
Advertisment