Advertisment

NEET Controversy: धमेंद्र प्रधान ने माना रिजल्ट में हुई गड़बड़ियां, बोले- गुनहगारों को बक्शा नहीं जाएगा   

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, परीक्षा में दो तरह की अव्यवस्था का विषय समाने आया. कुछ छात्रों को कम समय मिलने के वजह से उन्हें ग्रेस नंबर दिए गए. दूसरा 2 जगहों पर कुछ गड़बड़ियां देखी गईं. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Dharmendra Pradhan

Dharmendra Pradhan( Photo Credit : social media)

NEET Paper Leak: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने माना कि NEET रिजल्ट में कुछ ग​ड़बड़ियां हुईं हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) में सुधार होना जरूरी है. आपको बता दें कि देशभर में NTA के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच केंद्रीय मंत्री ने माना है कि नीट परीक्षा के परिणाम में कुछ गड़बड़ियां देखी गई हैं. इसमें जो भी बड़े अधिकारी शामिल होंगे उन्हें बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने यह माना कि एनटीए में सुधार की आवश्यकता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'मामा' को देख दौड़ पड़ी भीड़, दिल्ली-भोपाल ट्रेन में यात्री हो गए हैरान, लोग लेने लगे सेल्फी  

नीट परीक्षा परिणाम में धांधली को लेकर पूरे देश में स्टूडेंट्स के साथ अभिभावक सड़कों पर उतर आ हैं. इस मामले को लेकर दिल्ली के बड़े छात्र संगठन NSUI, AISA, SFI और ABVP भी छात्रों के संग जमकर आवाज उठा रहे हैं. वहीं बिहार के पटना-नालंदा और गुजरात के गोधरा में नीट पेपर लीक के संकेत देने वाले कई सबूत मिले हैं. यहां पर लगातार गिरफ्तारियां हो रही हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि बिहार में दबोचे गए कई आरोपियों  ने EOU की पूछताछ में पेपर लीक और एजेंसी के अधिकारियों के बीच सांठगांठ की बात को माना है. अब केंद्रीय मंत्री ने इसमें ​गड़बड़ी की बात को माना है. 

दो तरह की अव्यवस्थाएं देखीं गईं

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि नीट में दो तरह की अव्यवस्थाएं देखीं गईं. कुछ छात्रों को कम समय मिलने पर ग्रेस नंबर दिए गए हैं. वहीं कुछ जगहों पर गड़बड़ियां हुई हैं. उन्होंने कहा कि वे देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इसे सरकार गंभीरता के साथ लेगी. 

उन्होंने कहा कि इस मामले में हमें जानकारी मिली कि हम सारे विषयों को निर्णायक हालात तक ले जाएंगे. जो भी बड़े अधिकारी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. NTA में काफी सुधार की जरूरत है. सरकार इस पर चिंता व्यक्त कर रही है ​कि किसी भी गुनहगार को बक्शा नहीं छाएगा. उन्हें कठोर सजा दी जाएगी. 

स्टूडेंट्स ने मिलकर उनसे मुलाकात की थी

Advertisment

आपको बता दें कि शनिवार को धर्मेंद्र प्रधान कुछ स्टूडेंट्स और अभिभावकों से अपने दफ्तर में मिले थे. उनका कहना है कि छात्रों ने मिलकर उनसे मुलाकात की थी. इस दौरान उनके अभिभावक भी आए, मैं उनसे मिला. मैंने  उनका पक्ष सुना और मैंने उन्हें बेहतर महसूस कराया. सरकार प्रतिबद्ध है, और सभी छात्रों को यह आश्वासन मिलना चाहिए कि एक पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा.

Source : News Nation Bureau

NEET Paper Leak NTA NEET 2023 newsnation Dharmendra pradhan NEET-UG 2024 reform in NTA धर्मेंद्र प्रधान Dharmendra Pradhan admitted NEET scam
Advertisment
Advertisment