Advertisment

NEET UG 2024: नीट परीक्षा रद्द करने और हुई गड़बड़ी के आरोपों की जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

एग्जाम के नतीजों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस याचिका में कहा गया है कि रिजल्ट को रद्द घोषित कर दोबारा परीक्षा की मांग की गई है.

author-image
Priya Gupta
New Update
NEET SC

NEET SC ( Photo Credit : Social Media)

NEET Result 2024: नीट परीक्षा का रिजल्ट इस बार काफी विवादित रहा. एनटीए की ओर से जारी परिणाम के बाद स्टूडेंट्स, टीचर और शिक्षण संस्थान की ओर से उठ रहे सवाल के बाद एनटीए ने सफाई थी, लेकिन एनटीए की सफाई से स्टूडेंट्स बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हुए हैं. वहीं कई जगहों पर स्टूडेंट्स प्रोस्टेस्ट कर रहे हैं. इसी बीच एग्जाम के नतीजों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. इस याचिका में कहा गया है कि रिजल्ट को रद्द घोषित कर दोबारा परीक्षा की मांग की गई है. NEET परीक्षा को लेकर ये याचिका तेलंगाना के अब्दुल्ला मोहम्मद फैज ने दाखिल की है.

Advertisment

याचिका में की गई ये मांग

साथ ही इस परीक्षा के बाद होने वाली कांउसलिंग को रोकने की भी मांग की गई है. नीट 2024 की परीक्षा में 23 लाख 33 हजार स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. नीट परीक्षा पहले 14 जून को जारी किया जाना था लेकिन इसे 10 पहले ही बिना जानकारी के लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन जारी कर दिया गया. नीट परीक्षा में हुए गड़बड़ी को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है. इस याचिका में एसआईटी की मांग और काउंसलिंग रोकने की मांगी की गई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस पर सुनवाई की जाएगी.

कई नेताओं ने भी दिए थे रिएक्शन 

Advertisment

नीट एग्जाम में हुए गड़बड़ी को लेकर कई नेताओं ने रिएक्शन दिया था, राहुल गांधी, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं ने भी इस पर सोशल मीडिया पर ट्वीट किया था. वहीं एनटीए ने भी मामले को देखते हुए प्रेस कॉन्फ्रेस किया था, जिसमें एनटीए ने सभी सवालों का जवाब दिया था. लेकिन इन जबाव से न तो स्टूडेंट्स संतुष्ट हुए न तो टीचर. अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का इंतजार है. 

नीट रिजल्ट में इस बार 67 टॉपर्स

इस बार नीट यूजी रिजल्ट में 67 स्टूडेंट्स ने रैंक 1 हासिल किया था. इसके अलावा एक ही सेंटर की 6 7 स्टूडेंट्स को एक जैसै नंबर मिले. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2024: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-NEET MBBS Admission: दिल्ली एम्स में एडमिशन लेने के लिए कितने नंबर चाहिए, इस प्रोसेस से मिलता है दाखिला

Source : News Nation Bureau

NEET UG exam neet exam NEET
Advertisment
Advertisment