Advertisment

NEET Paper Leak: एक्शन में CBI, शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर पहली FIR दर्ज

नीट पेपर लीक मामले में एजुकेशन मंत्रालय की शिकायत पर पहली FIR दर्ज की गई है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NTA

NEET UG 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

NEET Paper Leak: NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच शुरू हो चुकी है. देश में अलग-अलग राज्यों में CBI ने इनपुट जुटाना शुरू कर दिया है. शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर सीबीआई की पहली FIR दर्ज की गई है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (साजिश) के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने अलग से केस दर्ज किया है. बिहार और गुजरात के केस को अभी टेकओवर नहीं किया गया है. दोनों राज्यों की पुलिस फिलहाल अपने स्तर पर जांच और गिरफ्तारियां कर रही है.सूत्रों ने बताया कि जब CBI को आगे जांच करने की जरूरत होगी तो बिहार और गुजरात पुलिस से संपर्क किया जाएगा. 

Advertisment

झारखंड, बिहार और गुजरात से पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है

अबतक गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. NTA के जिन अधिकारियों ने नीट परीक्षा आयोजित करवाई है उनसे CBI उन सभी से जल्द संपर्क कर सकती है. सीबीआई को कई दिन पहले ही नीट पेपर नीट लीक मामले की जांच के लिए बोल दिया है. इस पूरे मामले कि शिकायत कई राज्यों से मिल रही थी. अब देखना ये है कि और कितने खुलासे होने बाकि है. झारखंड, बिहार और गुजरात से पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब इस केस में सीबीआई नए सिरे से मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

पूरे देश में नीट की चर्चा

Advertisment

इन दिनों देश भर में नीट परीक्षा का मामला सुर्खियों में है. वहीं नीट परीक्षा कैंसल होने के बाद छात्रों का गुस्सा और बढ़ता दिख रहा है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. वहीं कई नेताओं ने भी इस पर रिएक्शन दिया है. अबतक 4 परीक्षाएं कैंसल हो चुकी है. हालांकि इन परीक्षाओं के लिए नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी, लेकिन ऐसे में लोग ये सवाल कर रहे हैं कि अगली बार की परीक्षा कितनी सही तरीके से ली जा सकेगी.

ये भी पढ़ें-Exam Cancelled: अब तक चार परीक्षाएं हो चुकी हैं कैंसल, छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़, जिम्मेदार कौन?

ये भी पढ़ें-Answer Key: बस जारी होने वाला है सीयूईटी प्रोविजनल आंसर की, दोनों सेशन के लिए वैलिड होगा CUET स्कोर

Advertisment

Source : News Nation Bureau

NEET UG exam NEET UG exam date NEET
Advertisment
Advertisment