logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET Paper Leak:एक्शन मोड में CBI, गुजरात में 7 ठिकानों पर छापेमारी, एक पत्रकार गिरफ्तार

सीबीआई ने  गुजरात के 4 जिलों में 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई है. जानकारी के मुताबिक,  ने गुजरात के गोधरा, खेड़ा, आनंद और अहमदाबाद के ठिकानों पर छापेमारी की है.

Updated on: 29 Jun 2024, 02:52 PM

नई दिल्ली:

NEET Paper Leak: नीट परीक्षा को लेकर कई जगह से गिरफ्तारी हो रही है.  नीट मामला जाने के बाद CBI पूरे एक्शन में नजर आ रही है. सीबीआई ने  गुजरात के 4 जिलों में 7 ठिकानों पर छापेमारी हुई है. जानकारी के मुताबिक,  ने गुजरात के गोधरा, खेड़ा, आनंद और अहमदाबाद के ठिकानों पर छापेमारी की है. CBI ने झारखंड के हजारीबाग से पत्रकार जमालुद्दीन को भी गिरफ्तार किया गया है. जमालुद्दीन पर प्रिंसपल और वाइस प्रिंसिपल को असिस्ट करने का आरोप लगा है. पूछताछ में पता चला है कि पेपर लीक करने में काफी मदद की थी. 

4 आरोपियों को रिमांड पर लेने की मांगी

गुजरात पुलिस ने नीट पेपर लीक मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से सीबीआई ने 4 आरोपियों को चार दिन की रिमांड की अपील की थी. सीबीआई के वकील ध्रुव मलिक ने जिला अदालत को सूचित किया है कि गुजरात पुलिस ने पहले जांच की है कि गुजरात पुलिस पहले ही जांच की है. लेकिन एजेंसी को इन आरोपियों को हिरासत में लेने की जरूरत है. क्योंकि वे नए सिरे से इस मामले की जांच कर रहे हैं. गुजरात पुलिस ने 8 मई के बाद जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया था उनमें से स्कूल टीचक तुषार भट्ट, जय जालाराम, विभोर आनंद और आरिफ बोहरा की रिमांड की मांग की गई है. 

लातूर में होगी सीबीआई की बड़ी कार्रवाई

सीबीआई जगह जगह पर कार्रवाई कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में हुए नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम आज लातूर पहुंच सकती है. महाराष्ट्र सरकार ने लातूर पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. आज कल में सीबीआई लातूर पहुंच सकती है. अब तक लातूर से दो टीचरों की गिरफ्तारी हो चुकी है, अन्य दो आरोपी फरार है. इनकी तलाश जारी है. नीट यूजी परीक्षा पेपर लीक के तार कई जगह से जुड़े नजर आ रहे है.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET पेपर लीक मामले में CBI का शिकंजा, हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-IBPS RRB Vacancy 2024: आरआरबी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई नहीं तो बंद हो जाएगी प्रक्रिया