Advertisment

NEET Paper Leak: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक का खिलाड़ी रवि अत्रि का कनेक्शन, संजिव मुखिया से भी जुड़े हैं तार

नीट पेपर लीक मामले में जेई सिंकदर मुखिया के बाद अब इस धांधली में रवि अत्रि का नाम सामने आ रहा है. रवि पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NEET Paper Leak

NEET Paper Leak ( Photo Credit : Social Media)

NEET Paper Leak: नीट यूजी पेपर लीक मामले में एक और बड़ी अपडेट आई है. अब एक नया नाम सामने आया है, जेई सिंकदर मुखिया के बाद अब इस धांधली में रवि अत्रि का नाम सामने आ रहा है. रवि पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. जिसे यूपी एसटीएफ ने 10 अप्रैल को गिरफ्तारी किया था. यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने अपने रवि अत्रि सहित 18 आरोपियों के खिलाफ यूपी सिपाही भर्ती घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है. 

Advertisment

पेपर लीक का खिलाड़ी कहा जाता है 

रवि अत्रि ग्रेडर नोएडा का रहने वाला है और पेपर लीक का खिलाड़ी कहा जाता है. रवि अत्रि और राजीव नयन मिश्रा ने ही मिलकर यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक किया था.  यूपीएसटीएफ़ ने 10 अप्रैल को रवि अत्रि को मरेठ से गिरफ्तार कर जेल भेजा था. अब नीट परीक्षा मामले में भी रवि अत्रि का कनेक्शन देखने को मिला है. दरअसल, यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में मुख्य आरोपी रवि अत्रि बिहार के संजीव मुखिया और अतुल वत्स के साथ जुड़ा हुआ है. रवि अत्रि और  संजीव मुखिया का बेटा डॉक्टर शिव कुमार एक साथ पढ़ाई किया करते थे. फिलहाल संजीव मुखिया का बेटा बीपीएससी टीचर परीक्षा का पेपर लीक के मामले में जेल में है. तो ऐसे में सवाल उठता है कि जेल में रहने के बाद भी पेपर लीक करवाया जा सकता है. 

जगह-जगह से हो रही गिरफ्तारी

Advertisment

बिहार के बाद अब झारखंड के देवघर से 6 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. जानकारी के मुताबिक, ये 6 लोग नीट पेपर लीक में शामिल थे. सिकंदर के मददगार अवधेश ने कबूल किया है कि नीट पास कराने के लिए 40 लाख में डील हुई थी, सिकंदर के साथ बिहार से 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, वहीं रांची से 2 की गिरफ्तारी हुई है. अबतक इस मामलें में 13 आरोपियों कि गिरफ्तारी हो चुकी है. मिली जानकारी के मुताबिक, हजारीबाग के एक होटल को पेपर लीक का केंद्र बनाया गया था, जहां पर छात्रों को विशेष ट्रेनिंग दी जाती थी.

ये भी पढ़ें-NEET Paper Leak: देवघर से 6 रांची से 2 बिहार से 5 लोगों की गिरफ्तारी, हजारीबाग का होटल बना था पेपर लीक का केंद्र

Source : News Nation Bureau

NEET UG exam NEET UG exam news NEET
Advertisment
Advertisment