Advertisment

NEET PG 2024 परीक्षा की नई डेट सामने आई, बीते माह एग्जाम किया गया था स्थगित

NEET PG 2024 परीक्षा का आयोजन 23 जून को होना था, मगर इसे एक दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
NEET PG 2024

NEET PG 2024 ( Photo Credit : file photo)

NEET PG 2024: नीट पीजी 2024 परीक्षा की नई डेट सामने आई है. 11 अगस्त को परीक्षा का आयोजन पूरे देश में विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा. यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. परीक्षा का आयोजन नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज की ओर से सीबीटी मोड  में होगा. नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन 23 जून को होना था. मगर परीक्षा को एक दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया. अब परीक्षा की डेट शीट सामने आई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर बोर्ड की ओर से जारी अधिसूचना  को चेक कर सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Agniveer Suicide: एयरफोर्स कैंपस में अग्निवीर ने किया सुसाइड, माथे से सटाकर चलाई राइफल

कितनी सीटों पर होगी परीक्षा 

देश भर में करीब 52,000 मेडिकल पीजी सीटों के लिए हर वर्ष करीब दो लाख एमबीबीएस स्नातक नीट पीजी में शामिल होते हैं. बोर्ड के अनुसार, परीक्षा को इसलिए रद्द कर दिया गया था, क्योंकि मंत्रालय परीक्षा प्रक्रिया की जांच करना चाहता था. वह यह पता करना चाहता था कि इस प्रक्रिया में किसी तरह की कोई खामी तो नहीं. 

नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन पहले 3 मार्च को किया जाना था. मगर इसे 7 जुलाई तक के लिए स्थगित किया. लोकसभा चुनाव की वजह से नीट पीजी परीक्षा की तारीख 23 जून तक कर दी गई. इसे 22 जून को दोबारा रद्द कर दिया गया था.

Source : News Nation Bureau

newsnation neet pg cut off NEET PG NEET PG 2024 neet exam
Advertisment
Advertisment