Advertisment

NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी, 11 अगस्त को होगी परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

नीट पीजी परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी है. जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 11 अगस्त 2024 को नीट-पीजी परीक्षा आयोजित करेगा. 

author-image
Priya Gupta
New Update
Admit card

NEET PG City Slip( Photo Credit : Social Media)

NEET PG 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट  natboard.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सिटी स्लिप के बाद जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा. नीट पीजी सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन दर्ज करने की जरूरत होगी. जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) 11 अगस्त 2024 को नीट-पीजी परीक्षा आयोजित करेगा. 

Advertisment

8 अगस्त को जारी होगा एडमिट कार्ड

इससे पहले ये परीक्षा जून में होने वाली थी लेकिन नीट यूजी पेपक लीक के मामले के बाद इसे कैंसल कर दिया गया था. एनबीईएमएस ने बताया कि उम्मीदवारों को 29 जुलाई को ईमेल के माध्यम से अलॉट परीक्षा शहर के बारे में सूचित किया जाएगा और नीट पीजी 2024 एडमिट कार्ड 8 अगस्त को जारी किए जाएंगे. छात्रों को अपनी परीक्षा शिफ्ट चुनने की अनुमति नहीं होगी. बोर्ड जल्द ही दोनों शिफ्टों की परीक्षा समय की घोषणा करेगा. NEET PG 2024 11 अगस्त को दो शिफ्ट में होने वाला है.

ये भी पढ़ें-JNVST Admission 2025: नवोदय विद्यालय क्लास 6 एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, रजिस्ट्रेशन से पहले जान लें योग्यता

सभी कैंसल परीक्षाओं की डेट घोषित

NBEMS ने आधिकारिक नोटिस में कहा है कि एनबीईएमएस और एमओएचएफडब्ल्यू (भारत सरकार) द्वारा उठाए जा रहे  सुरक्षा उपायों के कारण, यह परीक्षा अब देश भर के 185 परीक्षा शहरों में आयोजित की जाएगी. इसमें कहा गया है, "नीट पीजी 2024 के लिए पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड में बताए गए परीक्षा शहर और परीक्षा केंद्र अब मान्य नहीं होंगे, जो 23 जून 2024 को आयोजित होने वाले थे. नीट पीजी के साथ कई अन्य परीक्षाएं जैसे नेट यूजी परीक्षा भी कैंसल किया गया था. हालांकि सभी परीक्षाओं की डेट आ चुकी है.

ये भी पढ़ें-RPSC RAS Admit Card Download: राजस्थान सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

neet pg exam neet pg 2022 NEET PG NEET PG Counselling
Advertisment
Advertisment