logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की बड़ी बैठक, एग्जाम से कुछ देर पहले तैयार होगा पेपर

NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा को लेकर होम मिनिस्ट्री की 14c विंग की बैठक हो रही है. जानकारी के मुताबिक, नीट पीजी की परीक्षा की डेट अब घोषित होने वाली है.

Updated on: 02 Jul 2024, 05:17 PM

नई दिल्ली:

NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा को लेकर होम मिनिस्ट्री की 14c विंग की बैठक हो रही है. जानकारी के मुताबिक, नीट पीजी की परीक्षा की डेट अब घोषित होने वाली है, इससे पहले ये बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक बताई जा रही है. इस बैठक में कहा गया है कि एग्जाम से कुछ देर पहले प्रश्न पत्र तैयार किए जाएंगे. अभी सरकार अलग-अलग एजेंसियों के जरिए यह देख रही है कि किसी भी तरह की कोई गलती की गुंजाइश तो नहीं है. गृह मंत्रालय, सूचना प्रौद्योग‍िकी मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग बड़े स्तर पर इस पूरे मामले की अवलोकन कर रही है. जांच लगभग आखिरी चरण पर है. बहुत जल्द ही नीट पीजी परीक्षा के लिए डेट की घोषणा की जाएगी. 

जल्द घोषित होगी तारीख

गृह मंत्रालय, सूचना प्रौद्योग‍िकी मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग बड़े स्तर पर इस पूरे मामले की अवलोकन कर रही है. जांच लगभग अंतिम पायदान की स्थिति में है. अब जल्द ही नीट पीजी की डेट घोषित की जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि आज-कल में डेट जारी हो जाए. बता दें, कि नीट यूजी परीक्षा कैंसल होने के बाद कई एग्जाम कैंसल कर दिया गया. इसके बाद नीट यूजी, यूजीसी नेट, सीएसआईआर परीक्षा कैंसल कर दी गई थी. हालांकि इन दोनों परीक्षाओं की डेट घोषित कर दी गई है. 

हाल ही में नीट पीजी परीक्षा को लेकर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) के अध्यक्ष अभिजात शेठ ने कहा था कि जल्द से जल्द चीजों की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी.  नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक के बाद कहा कि परीक्षा कैंसल करने से पहले स्थिति और सरकार द्वारा प्राप्त इनपुट का आकलन किया गया है. 

नीट यूजी परीक्षा दूसरी बार आयोजित की गई, जिसका रिजल्ट भी जारी कर दिया गया. अब नीट यूजी के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. वहीं लाखों उम्मीदवार नीट पीजी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. लास्ट मोमेंट पर एग्जाम कैंसल होने के बाद कई उम्मीदवारों ने गुस्सा जाहिर किया था. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-IBPS Clerk 2024: बैकिंग की तैयारी करने वाले उम्मीदवार जल्द करें अप्लाई, जारी हुआ 6,128 पदों का भर्ती नोटिफिकेशन