Advertisment

NEET PG Exam: जल्द होने वाली है नीट पीजी की परीक्षा, NBE ने की आईएमए के साथ बैठक

नीट पीजी की परीक्षा दोबारा जल्द ही आयोजित होने वाली है. इसकी तारीख कुछ दिनों में घोषित होने की उम्मीद है. क्योंकि एनबीई ने आईएमए के साथ बैठक की है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NEET PG Exam 2024

NEET PG Exam 2024 ( Photo Credit : Social Media)

NEET PG Exam 2024: हाल ही में नीट पीजी की परीक्षा कैंसल हो गई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोटिस जारी कर कहा था कि, किसी कारण एग्जाम कैंसल किया है लेकिन जल्द ही दोबारा परीक्षा होगी. अब लेटेस्ट अपडेट आई है कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) के अध्यक्ष अभिजात शेठ ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के मानद महासचिव अनिल कुमार जे नायक के साथ एक बैठक में कहा कि नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2024) परीक्षा की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. इस बैठक में उम्मीदवारों की परीक्षा को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की.

Advertisment

एक सप्ताह के अंदर तारीख घोषित होने की संभावना

25 जून को स्वास्थ्य मंत्रालय और एनबीईएमएस के शीर्ष अधिकारियों ने नीट पीजी परीक्षा की प्रक्रिया की समीक्षा की और कहा कि एक सप्ताह के अंदर तारीखों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि जहां तक ​​नीट पीजी का सवाल है, इस परीक्षा की ईमानदारी पर कभी संदेह नहीं रहा. परीक्षा में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न हो इसके लिए पहले होने वाली नीट पीजी को कैंसल कर दिया गया. अब एग्जाम को और भी सतर्कता के साथ ली जाएगी. 

यूजीसी नेट एग्जाम की डेट जल्द होगी घोषित

Advertisment

एनबीई प्रमुख ने कहा कि बोर्ड पिछले सात सालों से सफलतापूर्वक एनईईटी पीजी परीक्षा आयोजित कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है कि सुरक्षा बनी रहे, क्योंकि छात्र  की ओर से सभी प्रकार की परीक्षाओं को लेकर चिंताएं हैं. नीट यूजी परीक्षा के पेपर लीक को लेकर विवाद जारी है, और इस वजह से चार बड़ी परीक्षाएं कैंसल की गई है. लेकिन नीट यूजी परीक्षा की जांच सीबीआई को सौंपने के बाद सभी परीक्षाएं दोबारा होने वाली है. यूजीसी नेट, की परीक्षा भी दोबारा होने वाली है. जिसकी तारीख जुलाई जारी हो सकती है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-IBPS RRB Vacancy 2024: आरआरबी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई नहीं तो बंद हो जाएगी प्रक्रिया

Advertisment

ये भी पढ़ें-SSC MTS Vacancy 2024: जारी होने वाला है एमटीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

Source : News Nation Bureau

NEET PG neet pg cut off NEET PG Counselling
Advertisment
Advertisment