Advertisment

NEET Re-Exam Result: नीट री-एग्जाम रिजल्ट आज होगा जारी, बदल जाएगी ओवरऑल रैंकिंग

नीट यूजी री एग्जाम का रिजल्ट आज जारी होगा. एनटीए ने 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा करवाई थी.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NEET PG 2024

NEET PG 2024 ( Photo Credit : Social Media)

NEET Re-Exam Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज यानी 30 जून को नीट यूजी री एग्जाम का रिजल्ट जारी करेगा. उम्मीदवार जो भी नीट यूजी रीटेस्ट के लिए शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.  एनटीए ने 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा करवाई थी, जिन्हें पहले के कारण ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. इस परीक्षा में पूरे स्टूडेंट्स नहीं पहुंच पाए थे. 1500 छात्रों में केवल 800 के आसपास छात्र शामिल हुए थे. एनटीए ने पहले ही बता दिया था कि जिन छात्रों ने नीट परीक्षा दोबारा नहीं दी है उनके ग्रेस मार्क्स हटा दिए जाएंगे.

Advertisment

जारी होगी टॉपरों की लिस्ट

नीट यूजी री-एग्जाम की आंसर की भी पहले जारी की जा चुकी है.  NTA ने नीट यूजी री एग्जाम के परिणाम आज जारी होने के बाद ये साफ हो जाएगा कि टॉपर्स कौन है. इस साल नीट में 67 स्टूडेंट्स ने 720 में से 720 अंक हासिल कर टॉप किया था.  टॉप स्कोरर स्टूडेंट्स में शामिल 6 विद्यार्थियों ने हरियाणा के एक ही एग्जाम सेंटर पर पेपर दिया था. ये सभी छह स्टूडेंट्स उन 1563 विद्यार्थियों में शामिल हैं, जिनके ग्रेस मार्क्स रद्द किए गए हैं. दोबारा जो रिजल्ट आएगा उसी के नंबर मान्य होंगे. नीट के टॉप रैंकर्स की संख्या में भी बदलाव होगा. इस बार देखना है कि कितने टॉपर्स के नाम सामने आते है. 

इसके अलावा नीट यूजी रीटेस्ट का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक neet.nta.nic.in के जरिए चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं. उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके स्कोरकार्ड में उनकी फोटो और बारकोड शामिल हो, या यदि यह गायब है तो इसे फिर से डाउनलोड करें.

NEET UG Retest Result 2024 ऐसे करें चेक

NEET UG की आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in पर जाएं.

होमपेज पर उपलब्ध ‘NEET UG Retest Result 2024’ टैब पर क्लिक करें.

लॉगिन क्रेडेंशियल आवेदन संख्या, DOB और पिन दर्ज करके सबमिट करें.

आपका रिजल्ट रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

रिजल्ट चेक करें और भविष्य के लिए इसे सेव करें.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Career Option: इन देशों से कर सकते हैं मेडिकल कोर्स, सीट भी ज्यादा और फीस भी कम

Source : News Nation Bureau

neet exam pattern neet exam NEET 2022 neet NEET JEE
Advertisment
Advertisment