Advertisment

NEET UG Result 2024: एनटीए ने जारी किया नीट यूजी सेंटर और शहर वाइज रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

नीट यूजी परीक्षा के परिणाम सेंटर और शहर वाइज जारी कर दिए गए हैं. रिजल्ट का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NEET UG Result 2024

NEET PG 2024 ( Photo Credit : Social Media)

NEET UG Result 2024: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने आज 20 जुलाई को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (NEET UG) 2024 के लिए सेंटरवाइज और सिटी वाइज परिणाम घोषित कर दिए हैं. 18 जुलाई को भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने एनटीए को शहर और केंद्र प्रारूप में नीट यूजी 2024 परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET पर जा सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और अपना शहर चुनना होगा और अपने सेंटर के नाम और सेंटर नंबर के अनुसार अपना रिजल्ट चेक करना होगा. अगर  वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने में दिक्कत हो तो थोड़ा इंतजार कर लें. क्योंकि अधिक लोड पड़ने की वजह से वेबसाइट नहीं खुलने की समस्या आ सकती है. ऐसे में स्टूडेंट्स परेशान न हों. 

Advertisment

NEET UG Result 2024 Direct Link

4 जून को जारी हुआ था रिजल्ट

भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस जेबी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ ने 22 जुलाई को नीट रद्द करने, दोबारा परीक्षा कराने और एनटीए के खिलाफ 40 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई जारी रखी. अगली सुनवाई 22 जुलाई को होनी है,  नीट 2024 का आयोजन 5 मई को 4,750 शहरों में किया गया था. इस परीक्षा में 24 लाख से अधिक मेडिकल उम्मीदवार शामिल हुए थे. एनटीए ने 4 जून को नीट यूजी के नतीजे घोषित किए, जिसमें कुल 67 उम्मीदवारों को टॉपर घोषित किया गया. एनटीए द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के आधार पर, 9,96,393 पुरुष उम्मीदवारों, 13,31,321 महिला उम्मीदवारों और 17 ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

ये भी पढ़ें-QS MBA Ranking List 2024: दुनिया के बेस्ट मैनेजमेंट कॉलेजों की लिस्ट में भारत के इतने बिजनेस इंस्टीट्यूट शामिल, देखें लिस्ट

कब होगी काउंसलिंग की प्रक्रिया ?

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने मेडिकल कॉलेजों से NEET UG काउंसलिंग 2024 के लिए उपलब्ध MBBS सीटों की संख्या mcc.nic.in पर दर्ज करने को कहा है. NEET 2024 ऑल इंडिया कोटा (AIQ) के लिए काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा NEET री-टेस्ट पर SC के अंतिम फैसले के बाद की जाएगी.

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2024: जारी होने वाला है नीट यूजी का रिजल्ट, neet.ntaonline.in पर मिलेगा लिंक

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

NEET UG NEET UG exam date NEET UG exam news NEET UG exam
Advertisment
Advertisment