Advertisment

NEET UG Re- Exam 2024: 23 जून को हाने वाली नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक करें डाउनलोड

NTA ने नीट यूजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
NEET UG

NEET UG ( Photo Credit : Social Media)

NEET UG Re- Exam 2024: एनटीए ने नीट री- एग्जाम  के लिए 20 जून को राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा - स्नातक (UGC NET 2024) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.  री-एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in के माध्यम से नीट यूजी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को NEET UG री-टेस्ट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे कि रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा.

Advertisment

नीट यूजी विवाद के बीच NTA 23 जून को NEET UG की परीक्षा दोबारा आयोजित करेगा. ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1,563 छात्रों के लिए NEET दोबारा परीक्षा 2024 आयोजित करने का फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश और एक उच्चस्तरीय समिति की सिफारिश के अनुसार लिया गया है. नीट यूजी दोबारा परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. दोबारा परीक्षा का NEET का परिणाम 30 जून, 2024 को घोषित किया जाएगा. इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. 

NEET UG Re- Exam एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

सबसे पहले उम्मीदवार neet.ntaonline.in पर जाएं.

Advertisment

इसके बाद होम पर मौजूद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ करे.

अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करें, और एक प्रिंटआउट ले लें.

Advertisment

यूजी परीक्षा में पेपर लीक होने के बाद एग्जाम कैंसल करने की मांगी की गई. लेकिन एनटीए ने एग्जाम कैंसल नहीं किया. वहीं नीट यूजी की परीक्षा को लेकर दोबारा एग्जाम लेने की बात कही गई है, लेकिन ये परीक्षा केवल उन उम्मीदवारों के लिए होगी जिसे एग्जाम में ग्रेस मार्क्स मिले थे. 6 जुलाई से नीट यूजी के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. हालांकि नीट परीक्षा को लेकर मामला गर्माया हुआ है. कई विपक्षी नेताओ ने भी रिएक्शन दिए है. हालांकि एग्जाम कुछ लोगों के लिए ही कैंसल किया गया था. मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए नीट की परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-Nalanda University: मिसाइल मैन कलाम का सपना साकार, कल पीएम देंगे सौगात, 820 साल बाद विश्वविद्यालय रचने जा रहा इतिहास

Advertisment

ये भी पढ़ें-NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी परीक्षा के लिए काउंसिलिंग इस दिन से होगी शुरू, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Source : Lakshya Sharma

NEET UG and PG NEET UG exam date NEET UG exam
Advertisment
Advertisment