Advertisment

दाव पर है स्टूडेंट्स का भविष्य! NTA ने अबतक 3 एग्जाम किए कैंसल, भगवान जाने कब होगी परीक्षा

बिते कुछ दिनों में एनटीए ने तीन परीक्षाओं को कैंसल किया है. ऐसे में स्टूडेंट्स को एनटीए से भरोसा उठता दिखाई दे रहे है. स्टूडेंट्स

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
NTA

NEET UG 2024( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

NTA Exam 2024: NTA ने अबतक तीन परीक्षाओं को कैंसल किया है. एनटीए इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. नीट यूजी परीक्षा को लेकर मामला शांत नहीं हुआ था कि यूजीसी नेट की परीक्षा आयोजित होने के बाद कैंसल कर दिया गया. इसके बाद भी एग्जाम कैंसल करने का सिलिसला जारी रहा. अब एनटीए ने CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित कर दी है. यानी तीन परीक्षाओं को कैंसल करने के बाद अब उम्मीदवारों के अंदर गुस्सा साफ देखने को मिल रहा है. नीट यूजी परीक्षा के कारण स्टूडेंट्स को मनोचिकित्सक के पास जाना पड़ रहा है. अपने भविष्य को लेकर स्टूडेंट्स परेशान है कि वे डिप्रेशन का सिकार हो रहे हैं. 

Advertisment

वहीं उम्मीद की ज रही थी कि आगे के हालात में सुधार देखने को मिलेगा लेकिन हालात और भी ज्यादा बुरे होते दिखाई दे रहे हैं. एनटीए काफी पुरानी और एक भरोसेमंद परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी  है. लेकिन इस तरह की हरकतों के बाद स्टूडेंट्स का भरोसा टूटता दिखाई दे रहा है. नीट यूजी परीक्षा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी एनटीए को फटकार लगाई है, साथ ही केंद्र सरकार ने भी एक हाई लेवल कमिटी के गठन की बात कही है. 

इन परीक्षाओं को किया गया कैंसल

UGC NET- यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को पूरे देश भर में आयोजित कराई गई थी. लेकिन एग्जाम के अगले दिन खबर आई है कि एग्जाम कैंसल हो गया है. हालांकि यूजीसी नेट परीक्षा को दोबारा आयोजित करने की बात कही गई. लेकिन तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है. एनटीए पर सवाल इस बात पर भी उठ रहे हैं, कि क्या अगली बार भी परीक्षा सही तरीके से होगी की नहीं.

Advertisment

CSIR UGC NET यूजीसी नेट की परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया गया है. ये परीक्षा 25 से 27 जून के बीच होने वाली थी. एनटीए जल्द नई परीक्षा तारीखों का ऐलान करेगा. वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा को लेकर 1 मई से पंजीकरण  की प्रक्रिया आरंभ हुई थी. यहां पर आवेदन की अंतिम तिथि 21 मई और फीस को जमा करने की आखिरी तारीख 23 मई थी. 

NEET UG की परीक्षा को लेकर भी कुछ स्टूडेंट्स काफी परेशान है. ग्रेस मार्क्स वाले स्टूडेंट्स के लिए दोबारा परीक्षा 23 जून को आयोजित की जाएगी. यानी की तीन-तीन परीक्षाओं को कैंसल करना पड़ गया. 

ये भी पढ़ें-CSIR UGC NET परीक्षा स्थगित, 25 से 27 जून के बीच को होना था एग्जाम, ये वजह बताई

Advertisment

ये भी पढ़ें-NEET UG Re- Exam 2024: 23 जून को हाने वाली नीट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक करें डाउनलोड

Source : News Nation Bureau

NEET UG exam UGC NET CSIR UGC NET Result
Advertisment
Advertisment