Advertisment

NTA के मैनेजमेंट में करना चाहते हैं कोई सुधार, ताकि न हो पेपर लीक तो दीजिए अपने सुझाव, 7 जुलाई है आखिरी तारीख

अगर आप एनटीए के काम को लेकर कोई बदलाव करना चाहते हैं या किसी चीज को लेकर सुधार करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट mygov.in पर जाकर सुझाव दे सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
NTA

NTA ( Photo Credit : Social Media)

NEET UG Exam:इन दिनों एनटीए काफी चर्चा में रहा, नीट यूजी पेपर लीक होने के बाद एनटीए की सिक्योरिटी, काम में लापरवाही जैसे कई आरोप लगाए गए. यहां तक की कई लोगों ने तो एनटीए को बंद करने की मांग की और नई एग्जाम एजेंसी खोलने की मांग की. इन सबको ध्यान में रखते हुए सरकार ने एनटीए में सुधार करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. अगर आप एनटीए के काम को लेकर कोई बदलाव करना चाहते हैं या किसी चीज को लेकर सुधार करना चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट mygov.in वेबसाइट पर जाकर सुझाव दे सकते हैं.

Advertisment

7 जुलाई तक दें सजेशन

अपने सजेशन रखने की तारीख 7 जुलाई 2024 है. सरकार ने डॉक्टर के राधाकृष्णन (इसरो के पूर्व चेयरमैन और आईआईटी कानपुर के चेयरमैन) की अध्यक्षता में एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी के सदस्य अलग-अलग सरकारी विभागों, बड़े शिक्षाविद और शिक्षण जगत के माननीय लोग हैं.ये सार कार्य इसलिए किए जा रहे हैं क्योंकि एनटीए के मैनेजमेंट पर बहुत सवाल उठे थे. शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि यह कमेटी सभी के विचार, आइडिया और सुझावों पर काम करेगी जिसमें छात्र और अभिभावक के सुझाव सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं.

कैसे दे सकते हैं एनटीए के लिए सुझाव

ऐसे दें अपना सजेसन

Advertisment

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mygov.in पर जाना होगा. 

इसके बाद आपको लॉग करने के लिए अपनी जरूरी जानकारी देनी होगी.

जैसे अपना नाम, मोबाईल नंबर, ईमेल आईडी और कैटेगरी आदि दर्ज करनी होगी. 

इसके बाद आपको अपना सुझाव देना होगा.

नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 23 जून को किया था. एग्जाम के बाद पेपर लीक होने की खबर आई थी. हालांकि एनटीए ने नीट एग्जाम कैंसल तो नहीं किया गया, लेकिन ग्रेस मार्क्स वालों के लिए दोबारा परीक्षा का आयोजन किया गया था. लेकिन पेपर लीक होने के बाद स्टूडेंट्स से लेकर टीचरों ने एनटीए पर कई तरह के आरोप लगाए. क्योंकि एनटीए कई एग्जाम आयोजित कराती है. ऐसे में किसी का भरोसा न टूटे इसलिए कमिटी एनटीए पर काम करेगी. 

ये भी पढ़ें-UPSC Mains Exam 2024: जानें कब जारी होगा यूपीएससी मेंस एग्जाम की तारीख, सितंबर-अक्टूबर में एग्जाम होने की उम्मीद

Advertisment

ये भी पढ़ें-हरियाणा में MBBS इंटर्न की स्टाइपेंड 43 प्रतिशत बढ़ी, अब इंटर्नस को मिलेंगे 24,310 रुपये

Source : News Nation Bureau

NTA NEET 2023 NTA Recruitment 2023 nta jee main exam
Advertisment
Advertisment