Advertisment

OJEE 2024: ओजेईई काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ojee.nic.in से करें अप्लाई

ओडिशा जेईई परीक्षा में पास उम्मीदवार ध्यान दें, काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in के माध्यम से आवेदन करने के पात्र होंगे.

author-image
Priya Gupta
New Update
OJEE

OJEE ( Photo Credit : Social Media)

OJEE 2024 Counseling: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो छात्र बीटेक, बीआर्क, बीप्लान, एकीकृत एमएससी, बीसीएटी कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. ओडिशा जेईई परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इस काउंसलिंग के पात्र होंगे. ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा या संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य (जेईई मेन 2024) में स्कोर करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in के माध्यम से आवेदन करने के पात्र होंगे.

Advertisment

ओजेईई काउंसलिंग 2024 के लिए ऑप्शन लॉक करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2024 है. सभी पात्र उम्मीदवारों को 450 रुपये का काउंसलिंग शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. स्टूडेंट्स को वरीयता क्रम में कोर्स और कॉलेज की अपनी पसंद की भरनी होगी. OJEE 2024 काउंसलिंग के बाद शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले छात्रों को कैटेगरी के आधार पर सीट कन्फर्मेशन फीस जमा करनी होगी. जनरल कैटगरी के उम्मीदवारों को 10,000 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा. फीस का भुगतान केवल बिल डेस्क या एचडीएफसी पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन पोर्टल पर किया जा सकता है.

इन डॉक्यूमेंट को रखने अपने पास

10वीं क्लास की मार्कशीट (10th Marksheet)

12वीं क्लास की मार्कशीट (12th Marksheet)

एंट्रेंस एग्जाम मार्कशीट

पासपोर्ट साइज की फोटो (Passport Size Photo)

ओडिशा जेईई मार्कशीट (OJEE Marksheet)

कैटगरी सर्टिफिकेट (Cast Certificate)

ओडिशा जेईई स्कोर कार्ड (Ojee Scorecard)

जेईई मेन्स 2024 स्कोरकार्ड (अगर जरूरत हो तो)

जेईई मेन्स का रिजल्ट पहले ही जारी हो चुके हैं.  नतीजे घोषित होने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. साथ ही कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट जारी हो चुकी है. वहीं ओडिशा जेईई की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ओजेईई की परीक्षा ओडिशा में सरकारी कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. मेडिकल, इंजीनियरिंग सहित मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन के लिए ओडिशा जेईई की परीक्षा हर साल ली जाती है. काउंसलिंग के बाद उम्मीदवारों को उनके कोर्स और कॉलेज अलॉट किए जाएंगे. 

 एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-Career Option: आर्ट्स से 12वीं करने वालों के पास है बहुत सारे करियर ऑप्शन, मिलती है लाखों में सैलरी

ये भी पढ़ें-AU UG Admissions 2024: इलाहाबाद यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, सीयूईटी स्कोर जरूरी

Source : News Nation Bureau

OJEE jee mains JEE Exam JEE Mains Exam Date
Advertisment
Advertisment