Advertisment

OJEE 2024 counselling: कल से शुरू होगी ओडिशा जेईई के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया, यहां करें आवेदन

ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (ओजेईई) काउंसलिंग 2024 रजिस्ट्रेशन कल यानी 8 जुलाई से शुरू होगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in के माध्यम से ओजेईई 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.

author-image
Priya Gupta
New Update
OJEE

OJEE( Photo Credit : Social Media)

OJEE 2024 Counselling: बीटेक, बीआर्क, बीप्लान, बीसीएटी, एकीकृत एमएससी कार्यक्रमों के लिए ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (ओजेईई) काउंसलिंग 2024 रजिस्ट्रेशन कल यानी 8 जुलाई से शुरू होगी. जो भी उम्मीदवार एडमिशन परीक्षा पास कर चुके हैं. वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojee.nic.in के माध्यम से ओजेईई 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवार 8 जुलाई से ओजेईई 2024 राउंड 1 काउंसलिंग के लिए अपने ऑप्शन भर सकेंगे. उम्मीदवार 20 जुलाई तक ओजेईई काउंसलिंग 2024 के लिए आवेदन कर सकेंगे.

Advertisment

इस जारी होगी सीट अलॉटमेंट की पहली लिस्ट

रजिस्ट्रेशन और ऑप्शन भरने की प्रक्रिया के बाद परीक्षा प्राधिकरण 23 जुलाई को शाम 5 बजे तक OJEE 2024 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी करेगा.उम्मीदवारों को OJEE राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम 2024 डाउनलोड करने के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा.इसके बाद उम्मीदवारों को एंट्रेंस परीक्षा में प्राप्त अंकों और योग्यता के आधार पर सीटें आवंटित की जाएंगी.उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि JEE मेन स्कोर वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी.

 OJEE राउंड 1 सीट आवंटन OJEE 2024 परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन, विकल्प भरने, उपलब्ध सीटों और सुरक्षित रैंक के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद स्टूडेंट्स को कॉलेज में एडमिशन के लिए रिपोर्टिंग करना होगा और फीस भरना होगा और पर्सनल रिपोर्टिंग के लिए कॉलेज पहुंचना होगा. 

इन डॉक्यूमेंट को रखने अपने पास

10वीं क्लास की मार्कशीट

12वीं क्लास की मार्कशीट

एंट्रेंस एग्जाम मार्कशीट

पासपोर्ट साइज की फोटो (Passport Size Photo)

ओडिशा जेईई मार्कशीट (OJEE Marksheet)

कैटगरी सर्टिफिकेट

ओडिशा जेईई स्कोर कार्ड

जेईई मेन्स 2024 स्कोरकार्ड (अगर जरूरत हो तो)

जेईई मेन्स के नतीजे घोषित होने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. साथ ही कॉलेज अलॉटमेंट लिस्ट जारी हो चुकी है. वहीं ओडिशा जेईई की काउंसलिंग शुरू होने में थोड़ी देरी हो रही है. हालांकि अब डेट घोषित हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होने वाली है इसलिए स्टूडेंट्स अपने डॉक्यूमेंट तैयार रखें.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-CUET UG 2024 Answer Key: सीयूईटी यूजी प्रोविजनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड, अब जल्द आएगा रिजल्ट

ये भी पढ़ें-APSC CCE 2024: असम सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

Source : News Nation Bureau

OJEE JEE Counselling JEE Exam 2024
Advertisment
Advertisment