Advertisment

RPSC RAS Admit Card Download: राजस्थान सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

RPSC) राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) मेन्स परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्टेशन किया था. आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Admit card  2

Admit card 2 ( Photo Credit : Social Media)

RPSC RAS Admit Card Download: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) मेन्स परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्टेशन किया था. साथ ही प्री परीक्षा पास कर चुके हैं वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से RPSC RAS ​​मुख्य परीक्षा 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को RPSC RAS ​​मेन्स परीक्षा 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा. एडमिट कार्ड के साथ-साथ अपनी आईडी प्रूव भी जरूर लेकर जाएं.

Advertisment

RAS मेन्स परीक्षा 20 और 21 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी, सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक. परीक्षा अजमेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे. आरपीएससी आरएएस मुख्य प्रवेश पत्र 2023 परीक्षा के दिन के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है. उम्मीदवारों को उनके हॉल टिकट के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

RPSC RAS ​​भर्ती 2023: इतने पदों पर होगी भर्ती

RPSC RAS ​​भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 905 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 424 रिक्तियां राज्य सेवाओं के लिए और 481 अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं। आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 1 अक्टूबर, 2023 को आयोजित की गई थी और परिणाम 23 अक्टूबर, 2023 को घोषित किए गए थे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में अगर किसी प्रकार की दिक्कत हो रही है तो उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. 

Advertisment

RPSC RAS ​​Admit card: ऐसे करें डाउनलोड 

 आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध आरपीएससी आरएएस मेन्स एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें.

Advertisment

 लॉगिन पीन दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

 एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें.

Advertisment

ये भी पढ़ें-CUET-UG Admit Card: 19 जुलाई को होने वाली सीयूईटी री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

RPSC Recruitment RPSC Jobs RPSC Recruitment 2024 RPSC RAS Jobs 2023
Advertisment
Advertisment