Advertisment

NEET Exam: राजस्थान में नीट परीक्षा को लेकर बवाल, भाजपा को घेरने की तैयारी

NEET Exam: इस मामले में कोचिंग संचालक, स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक पूरी तरह से इसके विरोध में उतर आए हैं

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
NEET Paper Leak

NEET Exam( Photo Credit : social media)

नीट परीक्षा पर राजस्थान में घमासान मचा है. पहले NEET परीक्षा के दौरान गड़बड़ियां सामने आईं. अब NEET परीक्षा के रिजल्ट पर बवाल मचा हुआ है. अभ्यर्थियों और परिजनों के आरोपों के बीच अब राजस्थान में विपक्ष भी इसे लेकर मुखरता से सवाल खड़ा कर रहा है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत से लेकर कांग्रेस के कई नेता इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में लगे हैं. NTA यानि नेशनल टेस्ट एजेंसी पर यूजी परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगे हैं. कहा जा रहा है कि पेपर लीक के आरोप लगे हैं. पता लगा है कि 67 स्टूडेंट्स ने 720 में से 720 स्कोर प्राप्त किया है. इस मामले को लेकर छात्रों ने आपत्ति जताई है.

Advertisment

इस दौरान ग्रेसिंग मार्क्स का मुद्दे ने उम्मीदवारों के अंदर गुस्सा और भड़का दिया है. कुल मिलाकर कोचिंग संचालक, स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक पूरी तरह से इसके विरोध में उतर आए हैं. 

ये भी पढ़ें: CM योगी ने मंत्रियों को दिया सुझाव, कहा- हमें सतर्क रहने की जरूरत, VIP संस्कृति छोड़ें

जांच की मांग उठा रहा

हरियाणा, उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच अब राजस्थान में विपक्ष इसको जमकर मुद्दा बना रहा है. उसने सरकार को घेरते हुए एक बड़ी गलती बताया है. इस मामले में उसने देश की बड़ी एजेंसी से जांच की मांग उठाई है. इस दौरान पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक पोस्ट करते हुए कहा कि कि पहले NEET परीक्षा और अब इसके परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी की आशंकाएं जताई हैं. 

सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करें

रिजल्ट में पाया गया है कि कई बच्चों ने एक ही सेंटर से पूरे अंक हासिल किए हैं. आसपास के रॉल नंबर वाले अभ्यर्थियों के टॉप करने सहित ऐसे कई पहलू सामने आए हैं. इससे परीक्षा में गड़बड़ी की आशंकाओं को बल मिलता दिख रहा है. यह लाखों बच्चों के भविष्य एवं मेडिकल प्रोफेशन की क्रेडिबिलिटी पर बड़ा सवाल है. ऐसे में केंद्र सरकार और NTA इसे गंभीरता से लेकर जांच करने और सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करे. उधर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाइयां भी नीट परिणाम के विरोध में सड़कों पर उतर आई हैं. वहीं दूसरी ओर परीक्षा कराने वाली एजेंसी इसमें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं बता रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

newsnation NEET Result 2024 rajasthan neet exam NEET Result neet exam
Advertisment
Advertisment