Advertisment

UGC NET 2024 Exam: यूजीसी नेट की परीक्षा कल, एग्जाम सेंटर पर भूलकर भी न ले जाएं ये चीजे, यहां पढ़ें गाइडलाइन

यूजीसी नेट की परीक्षा कल यानी 18 जून 2024 को आयोजित होने वाली है. परीक्षा में शामिल होने से पहले उम्मीदवार सभी नियमों का पालन करें. यूजीसी नेट की परीक्षा देश भर के अलग-अलग स्थानों पर 360 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
UGC NET 2024

UGC NET 2024 ( Photo Credit : Social Media)

UGC NET 2024 Exam: NTA नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट की परीक्षा कल यानी 18 जून 2024 को आयोजित होने जा रही है. ये परीक्षा जून सेशन की परीक्षा होने जा रही है. यूजीसी नेट की जून परीक्षा OMR शीट यानी ऑफलाइन मोड पर होगीइस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें, क्योंकि एडमिट कार्ड कुछ दिन पहले ही जारी किया गया है. यूजीसी नेट की परीक्षा देश भर के अलग-अलग स्थानों पर 360 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 

Advertisment

जो उम्मीदवार कल परीक्षा में शामिल होंगे, जिन्होंने अबतक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा केंद्रों पर एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक आईडी प्रूव भी लेकर जाएं. बिना यूजीसी नेट एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही एग्जाम से पहले सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. क्योंकि एग्जाम से पहले गाइडलाइन जारी किया गया है. इसे फॉलो करना जरूरी है. यूजीसी नेट की परीक्षा हर साल दो बार होती है. असिस्टेंट प्रोफेसर, और पीएचडी में एडमिशन के लिए इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार शामिल होते हैं. 

एग्जाम में एडमिट कार्ड के साथ-साथ इनमें कोई डॉक्यूमेंट जरूर लेकर जाएं.

Passport

Two passport size photographs

Driving license

Voter id card

Pan card

Aadhar card

एग्जाम में क्या लेकर नहीं जाना है

कैंडिटेट अपने साथ किसी भी तरह का कोई इलेकट्रोनिक सामान लेकर नहीं जाए, जैसे मोबाइ, स्मार्ट घंड़ी, ब्लूटूथ. कपड़ों का भी खास ख्याल रखें खास कर मिहलाएं अपने साथ कोई मेटल की चीज न पहने अगर पहनती हैं तो वे उसे खोलकर ही एग्जाम सेंटर जाएं. एग्जाम में समय से पहले ही एग्जाम सेंटर पहुंच जाए. 

एग्जाम सेंटर में अपने साथ एडमिट कार्ड, एक आईडी प्रूव और पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर जाए. किसी भी तरह की कोई अनूचित कार्यों में पाए जाने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम से बाहर किया जा सकता है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-BPSC BAO Interview 2024: बीपीएससी ने जारी किया ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिस भर्ती के लिए इंटरव्यू शेड्यूल, यहां करें चेक

ये भी पढ़ें-CGPSC SSE Mains 2024: छत्तीसगढ़ पीसीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

Source : News Nation Bureau

UGC NET Exam News UGC NET exams UGC NET
Advertisment
Advertisment