Advertisment

UGC NET Admit Card 2024: NTA कब जारी करेगा एडमिट कार्ड? 18 जून को है परीक्षा

यूजीसी नेट परीक्षा  18 जून को होने वाली है. परीक्षा से पहले उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card 2024

UGC NET Admit Card 2024( Photo Credit : Social Media)

NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा  18 जून को होने वाली है. परीक्षा से पहले उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है वे जल्द ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. एग्जाम से कुछ ही दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया गया है. हालांकि एनटीए की तरफ से कोई ऑफिशियल डेट की घोषणा नहीं की गई है.

Advertisment

यूजीसी NET 2024 की परीक्षा 18 जून तो ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कल एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है. NTA की ओर से आयोजित  यूजीसी नेट  की सभी 83 विषयों की परीक्षा एक ही दिन कराएगी. इससे पहले अलग-अलग विषयों की परीक्षा NTA अलग- अलग दिन कराई जाती थी. यूजीसी NET की परीक्षा विभिन्न यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप देने के लिए होती है. ये परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी, 42 विषयों का पेपर सुबह की शिफ्ट में और 41 विषयों की परीक्षा दोपहर की शिफ्ट में होगी.

यूजीसी नेट एग्जाम पैटर्न

यूजीसी NET की परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को प्रत्येक सही आंसर पर 2 नंबर मिलेंगे और गलत आंसर देने पर नेगेटिव मार्किंग दी जाएगी. जिस सवाल के कोई जवाब नहीं दिए जाएंगे उसके लिए कोई मार्क्स नहीं मिलेंगे. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट देखें सभी लेटेस्ट जानकारी वहीं मिलेगी.

ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा. 

इसके बाद आपको होम पेज पर यूजीसी NET 2024 एडमिट कार्ड का लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी दर्ज कर लॉग इन करें.

अब आप के सामने यूजीसी NET का एडमिट कार्ड खुल जाएगा. 

अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें. 

एग्जाम में हार्ड कॉपी ही लेकर जाना होगा, साथ ही एक आईडी प्रूव.

Advertisment

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET UG Result 2024: नीट यूजी पास करने के लिए होने चाहिए बस इतने नंबर, दिल्ली एम्स एडमिशन के लिए कैटगरी वाइज मार्क्स

ये भी पढ़ें-JPSC 2024: जेपीएससी मेन्स परीक्षा के लिए आज बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जल्द करें अप्लाई

Source : News Nation Bureau

CSIR UGC NET Result UGC NET Exam UGC NET CSIR UGC NET and JRF
Advertisment