Advertisment

UGC NET Admit Card: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस ugcnet.nta.ac.in लिंक से करें डाउनलोड

UGC NET Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दी गई है. एडमिट कार्ड का लिंक  ugcnet.nta.ac.in पर एक्टिव हो चुका है.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card

UGC NET Admit Card ( Photo Credit : Social Media)

UGC NET Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दी है. इस परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है वे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट  ugcnet.nta.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इससे पहले एनटीए ने एग्जाम सिटी जारी की थी. एडमिट कार्ड का लिंक  ugcnet.nta.ac.in पर एक्टिव हो चुका है. यूजीसी की परीक्षा 18 जून को होने वाली है. परीक्षा से 3 दिन पहले एनटीए ने प्रवेश पत्र जारी किया है. परीक्षा दो शिफ्ट में होने वाली है, सुबह की शिफ्ट 9.30 से 12.30 बजे तक. वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक.एग्जाम 83 विषयों में पेन पेपर मोड में आयोजित होगी.

Advertisment

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई जानकारी दर्ज करने की जरूरत होगी. देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए यूजीसी की नेट परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है. इस बार Phd में एडमिशन के लिए एंट्रेंस के तौर पर यूजीसी नेट स्कोर स्वीकार किया जाएगा.

यूजीसी नेट जून 2024 शेड्यूल

यूजीसी नेट की 42 विषयों की परीक्षा शिफ्ट 1 में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी,वहीं बाकि बचे 41 विषयों की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी. ऐसा पहली बार होगा कि 83 विषयों की परीक्षा एक ही दिन आयोजित की जाएगी. इससे पहले ये परीक्षा कुछ दिनों तक चलती थी. लेकिन इस बार 1 ही दिन में सभी विषयों की परीक्षा खत्म हो जाएगी.

Advertisment

UGC NET Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें 

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

Advertisment

अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें.

आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

उम्मीदवार एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंट निकाल लें.

Advertisment

ये भी पढ़ें-UGC Fees Refund Policy: कॉलेज और यूनिवर्सिटी को देनी होगी फीस वापस, यूजीसी ने जारी की रिफंड पॉलिसी

ये भी पढ़ें-SSC CGL 2024 Notification: बस जारी होने वाला है सीजीएल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, ग्रेजुएट हो जाएं तैयार

Source : News Nation Bureau

CSIR UGC NET Result UGC NET News UGC NET admit cards
Advertisment
Advertisment