Advertisment

UKPSC Admit Card 2024: उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

उत्तराखंड सयुंक्त राज्य (सिविल) सेवा परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ukpscnet.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Admit card

Uttarakhand Public Service Commission( Photo Credit : Social Media)

UKPSC Admit Card 2024: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखंड सयुंक्त राज्य (सिविल) सेवा परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ukpscnet.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड का लिंक वेबसाइट पर एक्टिव हो चुका है, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को लॉग इन करने के लिए डिटेल्ड देनी होगी. एग्जाम में एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक आईडी प्रूव लेकर जाए. साथ ही एक पासपोर्ट साइज की फोटो भी ले जाना होगा.

Advertisment

14 जुलाई, 2024 को होगी परीक्षा

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) पूरे उत्तराखंड के अलग-अलग जगहों पर एग्जाम सेंटर बनाया गया है. परीक्षा 14 जुलाई, 2024 को होगी, एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. इस परीक्षा में उम्मीदवारों से ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा ऑफलाइन माध्यम यानी पैन पेपर के द्वारा होगी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स एग्जाम में शामिल होना होगा.  

इस परीक्षा के जरिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग 189 पदों पर भर्ती की जाएगी. उत्तराखंड आयोग ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 मार्च, 2024 को जारी किया था. भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल, 2024 थी, उम्मीदवारों के लिए सुधार विंडों 9 अप्रैल से 18 अप्रैल, 2024 तक का समय दिया गया था. 

Advertisment

UKPSC Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ukpscnet.in पर जाना होगा.

होमपेज पर दिखाई दे रहे एडमिट कार्ड पर क्लिक करना होगा.

Advertisment

अब मांगी गई जानकारी दर्ज करें, जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा, जिसमें आपका एडमिट कार्ड होगा.

अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लीजिए.

Advertisment

परीक्षा के लिए अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल लीजिए.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-IBPS Clerk 2024: बैकिंग की तैयारी करने वाले उम्मीदवार जल्द करें अप्लाई, जारी हुआ 6,128 पदों का भर्ती नोटिफिकेशन

Advertisment

ये भी पढ़ें-MBBS Seat: मेडिकल कॉलेज में बढ़ी एमबीबीएस की 50 सीटें, इस साल से ही होगा एडमिशन

Source : News Nation Bureau

UKPSC PCS Civil Service Civil Services
Advertisment
Advertisment