Advertisment

UPSC Mains Exam 2024: यूपीएससी मेन्स परीक्षा के लिए डीएएफ फॉर्म जारी, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

यूपीएससी ने सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म रिलीज कर दिया है. 12 जुलाई आखिरी तारीख है, लास्ट डेट से पहले अप्लाई कर लें.

author-image
Priya Gupta
New Update
UPSC Mains Exam update

UPSC Mains Exam update ( Photo Credit : Social Media)

UPSC Mains Exam 2024: यूपीएससी ने सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म (DAF-1) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है वे ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर मुख्य परीक्षा 2024 के लिए डीएफ फॉर्म के लिए आवेदन कर सकते हैं. मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है, जिन उम्मीदवारों ने सिविल प्री परीक्षा पास किया है केवल उन्हें ही अप्लाई करना है. ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक एक्टिव हो चुका है. उम्मीदवारों को डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म 1 भरने से पहले अपने आप को रजिस्टर्ड करना होगा.

Advertisment

आखिरी तारीख से पहले कर लें अप्लाई

डीएएफ के संबंध में यूपीएससी ने नोटिस जारी कर कहा है कि उम्मीदवार को आखिरी तारीख से पहले अपना आवेदन और जरूरी डॉक्यूमेंट को जमा करना होगा. लास्ट डेट के बाद आवेदन करने के बाद कोई सुनवाई नहीं होगी यानी आवेदन नहीं स्वीकार किया जाएगा. इसलिए लास्ट डेट का इंतजार बिल्कुल न करें और आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर लें.  लास्ट डेट 12 जुलाई, 2024 तय की गई है.

इतने पदों पर होगी भर्ती

यूपीएससी ने सिविल सर्विस की प्रारम्भिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट 1 जुलाई को जारी किया था.आवेदन करने के बाद मेन्स परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी. यूपीएससी के 2024 ऑफिशियल कैलेंडर के अनुसार 2024 की सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा 20 सितंबर, 2024 से शुरू होगी. इससे पहले डिटेल्स डेटशीट जारी कर दी जाएगी.इस साल यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के जरिए अलग-अलग केंद्रीय सेवाओं के लिए 1056 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन सेवाओं में IAS,IPS,IFS और IRS जैसी सेवाएं शामिल हैं.

 UPSC CSE Result 2024: डीएएफ के लिए कैसे आवेदन करें

सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

इसके बाद आपको ‘यूपीएससी सीएसई 2024 डीएएफ 1’ लिंक पर क्लिक करें.

अब इसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करें.

इसके बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म को भरें और साथ ही मांगे गए डॉक्यूमेंट को अपलोड करें.

अब आप को एप्लीकेशन फीस का पेमेंट करें और सबमिट करें.

Advertisment

इसके बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लीजिए.

ये भी पढ़ें-UPSC Mains Exam 2024: जानें कब जारी होगा यूपीएससी मेंस एग्जाम की तारीख, सितंबर-अक्टूबर में एग्जाम होने की उम्मीद

ये भी पढ़ें-MBBS Seat: मेडिकल कॉलेज में बढ़ी एमबीबीएस की 50 सीटें, इस साल से ही होगा एडमिशन

Source : News Nation Bureau

UPSC upsc exam upsc application upsc marks
Advertisment