Advertisment

WBCS Prelims Result 2023: वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

WBPSC ने स्टेट सिविल सेवा परीक्षा के प्री नतीजे घोषित कर दिए हैं. रिजल्ट पीडीएफ के तौर पर जारी किया गया है. प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर 2023 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
WBCS Prelims Result 2023

WBCS Prelims Result 2023 ( Photo Credit : Social Media)

WBCS Prelims Result 2023: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग, WBPSC ने स्टेट सिविल सेवा परीक्षा के प्री नतीजे घोषित कर दिए हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदार ऑफिशियल वेबसाइट psc.wb.gov.in पर जाकर  परिणाम चेक कर सकते हैं. रिजल्ट पीडीएफ के तौर पर जारी किया गया है. पीडीएफ डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च करें. प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार मेन्स परीक्षा में शामिल होने के पात्र होंगे. प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर 2023 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

Advertisment

WBCS Prelims Result 2023 link

वेस्ट बंगाल स्टेट सिविल सर्विस परीक्षा के नतीजे घोषित करने से पहले आंसर-की पहले ही जारी किया जा चुका है.  30 दिसंबर से 5 जनवरी 2024 तक आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने का समय दिया गया था. जारी नोटिस के अनुसार, लगभग 4960 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा के लिए प्री परीक्षा पास की है. ये सभी उम्मीदवार मेन्स परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं. 

WBCS Prelims Pre Result 2023: ऐसे करें चेक

परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट - psc.wb.gov.in पर ब्राउज करें.

होमपेज पर "WBCS प्रीलिम्स रिजल्ट 2023" वाले लिंक पर क्लिक करें.

स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा और एक पीडीएफ खुलेगा.

अब नया पीडीएफ खुलने के बाद अपना रोल नंबर सर्च करें.

चाहे तो पीडीएफ डाउनलोड भी कर सकते है.

बेस्ट बंगाल स्टेट सिविल परीक्षा तीन स्तर पर लिए जाएंगे. इसमें प्री परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसके बाद मेन्स परीक्षा फिर इंटरव्यू. हालांकि जिन्होंने प्री परीक्षा पास कर ली है वे अब मेन्स में शामिल होंगे.बहुत ही जल्द मेन्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखें. मेन्स परीक्षा की तारीखों की घोषणा भी जल्द की जाएगी. मेन्स एग्जाम की रजिस्ट्रेशन डेट ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी. इसलिए उम्मीदवार नजर बनाए रखें.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी पढ़ें-Rajasthan BSTC Result 2024: आज जारी होगा बीएसटीसी प्रीडीएलएड परीक्षा का रिजल्ट, यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

ये भी पढ़ें-College Admission: भविष्य बनाना चाहते हैं Bright, कॉलेज में एडमिशन से पहले सोच समझकर करें ये अहम फैसले

Source : News Nation Bureau

UPSC Civil Services sarkari naukri
Advertisment