Advertisment

XAT 2025 Application: एमबीए एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू, xatonline.com पर एक्टिव होगा लिंक

जमशेदपुर की ओर से 15 जुलाई से जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (एक्सएटी) 2025 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट xatonline.com पर जाकर XAT 2025 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Xavier Aptitude Test

Xavier Aptitude Test ( Photo Credit : Social Media)

XAT 2025 Application: जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट (XLRI), जमशेदपुर की ओर से 15 जुलाई से जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (एक्सएटी) 2025 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट xatonline.com पर जाकर XAT 2025 रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर सकते हैं. XAT 2025 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि नवंबर के अंतिम सप्ताह के लिए निर्धारित की गई है. एमबीए एंट्रेंस परीक्षा देश भर में 100 से अधिक परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं वे अपने डॉक्यूमेंट तैयार कर लें.

Advertisment

इन जगहों पर होगी परीक्षा

एक्सएटी 2025 की आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी की है, जिसमें कहा गया है कि "XAT 2025 परीक्षा केंद्रों में मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली-एनसीआर, अहमदाबाद, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम और कई अन्य शामिल हैं, जिसमें कुल 100 से अधिक परीक्षा केंद्र शामिल हैं. यह व्यापक पहुंच देश भर में महत्वाकांक्षी प्रबंधन पेशेवरों के लिए समान अवसर प्रदान करने की XAT की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है. पिछले साल लगभग 135,000 आवेदकों ने अप्लाई किया था. इस साल इससे भी ज्यादा संख्या में आवेदन करने की उम्मीद है. XAT एक नेशनल लेवल की एमबीए (MBA) प्रवेश परीक्षा है.

XAT 2025 एग्जाम डेट और आवेदन फीस

Advertisment

एक्सएटी परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. एक्सएटी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन सुधार सुविधा नवंबर के अंतिम सप्ताह से दिसंबर के पहले सप्ताह तक उपलब्ध रहेगी. एक्सएटी एडमिट कार्ड दिसंबर के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को एक्सएटी 2025 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.  XAT रजिस्ट्रेशन फीस 2,200 रुपये है. इसके अलावा, XLRI में कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने वालों को प्रति कार्यक्रम 200 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. एक्सएटी 2024 रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या IMPS सहित अलग-अलग तरीकों से पेमेंट कर सकते हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

ये भी पढ़ें-Teacher Course in India: BEd, CTET नहीं हो पाया, कोई बात नहीं...ये कोर्स करके भी बन सकते हैं सरकारी टीचर

Advertisment

ये भी पढ़ें-How to Earn Money: इन 10 तरीकों से घर बैठे कमा सकते हैं पैसा, हाउसवाइफ से लेकर स्टूडेंट्स तक के लिए बेस्ट ऑप्शन

Source : News Nation Bureau

MBA Passed Aditya St Xavier MBA Exam
Advertisment
Advertisment