Advertisment

ICSI ने जारी किए CSEET 2024 मई परीक्षा के नतीजे, इस तरह से जानें डिटेल नंबर

ICSI ने जारी किए CSEET 2024 मई परीक्षा के नतीजे जारी, आप मार्कशीट को अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
ICSI ने जारी किए CSEET 2024

ICSI ने जारी किए CSEET 2024( Photo Credit : social media)

ICSI Releases CSEET May Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट 2024 मई परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. ऐसे उम्मीदवार ​जो इस वर्ष सीएस एग्जीक्यूटिव प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए हैं, उन्हें रिजल्ट के लिए आईसीएसआई की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट – icsi.edu पर जाना होगा. यहां पर परिणाम के साथ हर उम्मीदवार का विषय वार अंक जारी किया गया है. इंस्टीट्यूट की वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार के फॉर्मल ई रिजल्ट कम मार्क्स का स्टेटमेंट मिलने वाला है. यहां से आप इसे जांच सकते हैं. मार्कशीट डाउनलोड भी की जा सकती है. नंबरों की डिटेल अपलोड कर दी गई है. उम्मीदवार हर विषय के अंक देख सकता है. 

Advertisment

आईसीएसआई सीएसईईटी परीक्षा 2024 में पास होने के लिए उम्मीदवार को पेपर में कम से कम 40 प्रतिशत का अंक प्राप्त करना जरूरी है. इसके साथ टोटल पास प्रतिशत कम से कम 50 प्रतिशत जरूरी है. इतने अंक लाने के बाद ही आप पास कैटेगरी में रखे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कौन जीतेगा चुनाव, दो दोस्तों में लगी 2 लाख 30 हजार की शर्त,सामने आया एफिडेविट

इस तरह से देखें नतीजे 

Advertisment

परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. आप icsi.edu पर जाएं. यहां पर आपको CSEET 2024 Result के लिंक पर जाना होगा. यहां पर क्लिक करते ही एक नया पेज सामने आएगा. यहां पर आपको डिटेल जानकारी, यानी एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ वगैरह देनी होगी. इसके बाद  सबमिट का बटन दबाकर रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर देखें. यहां से नंबरों की लिस्ट का प्रिंटआउट निकाल लें.

इस परीक्षा के लिए किसी तरह की फिजिकल कॉपी जारी नहीं होती है। इंटरनेट पर मौजूद रिजल्ट ही आपकी कॉपी है। यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और प्रिंट आउट को निकाल लें। ये आपको काम आने वाली है। 

एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन दो बार हुआ 

Advertisment

आपको बता दें कि इस सीए एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन दो बार हुआ। पहली बार एग्जाम 4 मई के दिन आयोजित किया गया। मगर तकनीकि समस्या के कारण कुछ उम्मीदवार इस दिन परीक्षा नहीं दे सके। ऐसे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दोबारा से छह मई को रखी गई थी। 

Source : News Nation Bureau

ICSI CSEET परीक्षा ICSI CSEET Exam newsnation CSEET 2024 ICSI
Advertisment
Advertisment