Advertisment

EXIM Bank Vacancy 2024: एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती, 18 सितंबर से करें आवेदन

बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया (EXIM Bank) में मैनेजमेंट ट्रेनी (Bank Operations) के लिए पर भर्ती निकली है.

author-image
Priya Gupta
New Update
EXIM Bank Vacancy 2024

EXIM Bank Vacancy 2024: एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया (EXIM Bank) में मैनेजमेंट ट्रेनी (Bank Operations) के लिए पर भर्ती निकली है. जो उम्मीदवार इच्छुक और योग्य हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट  eximbankindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2024 है. परीक्षा अक्टूबर 2024 में प्रस्तावित है. बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 50 पदों को भरा जाएगा. कुल पदों में से  22 पद अनारक्षित वर्ग के लिए हैं. 7 पद एसी, 3 एसटी, 13 ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), 5 EWS व 2 दिव्यांग वर्ग के लिए आरक्षित हैं.

Advertisment

कौन कर सकता है आवेदन 

CA या फाइनेंस के स्पेशलाइजेशन के साथ MBA/PGDBA/ PGDBM / MMS होनी चाहिए. इसके अलावा ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन दोनों में कम से कम 60 फीसदी मार्क्स होना जरूरी है. न्यूनतम आयु सीमा 21 साल और 28 साल हो गई है. एससी एसटी वर्ग को आयु में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दिया जाएगा. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल व ओबीसी 600 रुपये. महिलाएं, एससी, एससी, दिव्यांग व ईडब्ल्यूएस100 रुपये है.

चयन प्रक्रिया

सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। एग्जाम सब्जेक्टिव टाइप का होगा. प्रोफेशनल नॉलेज चेक की जाएगी. पेपर ढाई घंटे का होगा जिसमें 100 मार्क्स के प्रश्न आएंगे. इसमें सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट में 70 फीसदी वेजेट लिखित परीक्षा के मार्क्स को और 30 फीसदी वेटेज इंटरव्यू मार्क्स को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-Career Option: फिटनेस फ्रीक बना सकते हैं अपने पैशन में करियर, न्यूट्रिशनिस्ट में भी अच्छी होती है कमाई

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri : इंडियन आर्मी में निकली इंजीनियरों के लिए नौकरी, 18 सितंबर से करें आवेदन

Nainital Bank jobs vacancy Exim Bank India Exim Bank Recruitemnt IDBI Bank jobs Exim Bank Recruitemnt 2023 bank jobs
Advertisment
Advertisment