Advertisment

JIPMER Vacancy: प्रोफेसर सहित कई पदों पर बंपर भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी, पढ़ें डिटेल्स

अगर आप मेडिकल फील्ड में जानकार है, और इसमें करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. JIPMER, जो पुडुचेरी और कराईकल में स्थित है, कुल 80 पदों पर भर्ती कर रहा है.

author-image
Priya Gupta
New Update
JIPMER Recruitment

photo-social media

Advertisment

JIPMER Vacancy:  इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) ने प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप मेडिकल फील्ड में जानकार है, और इसमें करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. JIPMER, जो पुडुचेरी और कराईकल में स्थित है, कुल 80 पदों पर भर्ती कर रहा है. इसमें 26 प्रोफेसर और 35 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं. इसके अलावा, कराईकल में भी प्रोफेसर के 2 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 17 पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में मेडिकल डिग्री, जैसे कि एमबीबीएस, एमडी, या एमएस के साथ-साथ पीएचडी की  जरूरत होगी. इसके अलावा, कार्य अनुभव भी होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो प्रोफेसर के लिए अधिकतम आयु 58 वर्ष और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 50 वर्ष रखी गई है.उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए JIPMER की आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाना होगा

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

इतनी मिलेगी सैलरी

इस भर्ती में प्रोफेसर की मासिक सैलरी 1,68,900 से 2,20,400 रुपए के बीच होगी. वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए सैलरी 1,01,500 से 1,67,400 रुपए तक रखी गई है। यह वेतन मेडिकल क्षेत्र में एक आकर्षक अवसर प्रदान करता है.

आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क देना होगा. सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 1500 रुपए + जीएसटी है, जबकि एससी/एसटी के लिए यह शुल्क 1200 रुपए + जीएसटी है. पीडब्ल्यूडी (बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति) के लिए कोई शुल्क नहीं है.

ये भी पढ़ें-UG NEET Exam 2025: क्या नीट की तैयारी के लिए एक साल का गैप लेना जरूरी, इन पॉइन्ट से खुद तय करें

ये भी पढ़ें-आने वाली है जेईई मेन्स, सीयूईटी एग्जाम की डेट, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट, NTA के कैलेंडर का इंतजार

ये भी पढ़ें-IIT JAM 2025: आईआईटी जैम के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट आज, जल्द करें jam2025.iitd.ac.in पर अप्लाई

Education News Govt Job jipmer recruitment JIPMER Education News Hindi
Advertisment
Advertisment