Sarkari Naukri 2024 : अगर आपने भी की है इंजिनियरिंग, तो अभी अप्लाई करें इन भर्तियो के लिए

Sarkari Naukri 2024: इंजिनियरिंग करने वालों के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है. असिस्टेंट इंजीनियर के 1 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिस रिलीज किया है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
couple (81)

Sarkari Naukri 2024 :  हाल ही में राज्सथान पब्लिक सर्विस कमीशन ने 2024 के लिए नोटिस रिलीज किया है. इसमें टोटल 1014 पदों पर भर्ती होगी. वहीं यह असिस्टेंट इंजीनियर कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन के लिए नोटिस निकाला है. जो लोग इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते है. वहीं अभी एप्लीकेशन लिंक एक्टिव नहीं हुआ है. 

Advertisment

इस दिन से शुरु होंगे आवेदन 

इन भर्तिंयों के लिए अभी लिंक खुला नहीं है. वहीं इसका आवेदन 14 अगस्त 2024 को शुरु होंगे. इसके अलावा इसकी लास्ट डेट 12 सितंबर 2024 है. वहीं नोटिस की बात करें तो इसका नोटिस 5 अगस्त को रिलीज होगा. 

ये लोग कर सकते है अप्लाई 

इसके लिए कैंडिडेट किसी मान्यता यूनिवर्सिटी से संबंधित ब्रांच में बीई या बीटेक किया हो. एज लिमिट की बात करें तो 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

इतनी है फीस 

जनरल कैंडिडेट और दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 600 रुपये फीस देनी होगी. वहीं ओबीसी और बीसी वालों के लिए फीस 400 रुपये है. एससी और एसटी कैटेगरी के लिए भी ये 400 रुपये है.

ऐसे होगा सेलेक्शन 

इसके लिए सबसे पहले प्री होगी, फिर मेन्स और फिर इंटरव्यू होगा. जो कैंडिडेट इन सब में पास हो जाएगा. वहीं दूसरी स्टेज में जाएगा. 

इतनी होगी सैलरी 

Advertisment

इसमें सैलरी ग्रेड के हिसाब से मिलेगी. वहीं ग्रेड पे 5400 के हिसाब से मिलेगा. इसका बेसिक पे 15,600 से लेकर 39,100 रुपये तक होगा. वहीं इसमें दो साल के प्रोबेशन पीरियड में कैंडिडेट्स को इनहैंड सैलरी 35 हजार के करीब मिलेगी. इसके बाद महीने के 56 हजार के आसपास सैलरी दी जाएगी. ये 7वें पे कमीशन के हिसाब से है. 

ये भी पढ़ें - DU Admission 2024: अब CUET के बिना मिलेगा दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन, जानें क्या है प्रोसेस

ये है वेबसाइट 

बाकी की जानकारी के लिए आप राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. आवेदन के लिए आप rpsc.rajasthan.gov.in.जा सकते हैं. इसके अलावा आप – sso.rajasthan.gov.in.

rajasthan government engineering job civil engineering jobs Government Job
Advertisment