Advertisment

HSSC TGT Result 2024 :हरियाणा एसएससी ने जारी किया टीजीटी भर्ती का रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

हरियाणा एसएससी ने टीजीटी भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर लें.

author-image
Priya Gupta
New Update
Haryana HSSC TGT Result 2024

Photo-Social Media

HSSC TGT Result 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने TGT भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in/Result पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है, परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को मांगी जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज करने की जरूरत होगी. हरियाणा टीजीटी का रिजल्ट हाईकोर्ट के आदेशानुसार सामाजिक आर्थिक अंकों के बिना जारी किया गया है. लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट जारी किया गया है.

Advertisment

7471 पदों पर होनी थी भर्तियां  

उम्मीदवार लंबे समय से सोशल मीडिया पर रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे थे. सोशल मीडिया ट्रेंड्स चलाकर जल्दी रिजल्ट जारी करने की मांग की जा रही थी. इस भर्ती का मामला कोर्ट में चल रहा था. हरियाणा कर्मचारी आयोग की तरफ से निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन 23 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी. अब फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी किया है. इस भर्ती परीक्षा के तहत कुल  7471 पदों को भरा जाएगा.  इसमें कई अलग-अलग सब्जेक्ट के लिए वैकेंसी निकली थी

हरियाणा में ग्रुप डी के भी पदों पर हो चुकी परीक्षा के नतीजे जारी होना बाकी है. सामाजिक आर्थिक आधार पर 5 नंबर देने का कोर्ट केस हारने के बाद भर्ती पर कोई स्टे नहीं है. अब सरकार को बस रिजल्ट जारी करना है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट जारी किया जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें-CTET Result 2024: सीटेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, इस लिंक पर करें चेक

ये भी पढ़ें-CAT 2024: कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त से, इस दिन होगी परीक्षा, पढ़ें नोटिफिकेशन

Jobs 2024 HSSC sarkari naukri
Advertisment
Advertisment