Advertisment

Schools Closed: हरियाणा में चुनाव के कारण 4 और 5 अक्टूबर को बंद रहेंगे स्कूल, एग्जाम भी कैंसल

इस छुट्टी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण लिया गया है. प्रशासन की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि 4 और 5 अक्तूबर को क्लासेस बंद रहेंगी, साथ बी बच्चों के लिए दो दिन स्कूल बंद रहेंगे.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Haryana Schools Closed

photo-social media

Advertisment

School Closed: हरियाणा के स्कूलों को दो दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है. ये छुट्टी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण दिया गया है. प्रशासन की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि 4 और 5 अक्तूबर को क्लासेस बंद रहेंगी, साथ ही बच्चों के लिए दो दिन स्कूल बंद रहेंगे. दरअसल, 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के मतदान है. स्कूलों को पोलिंग बूथ में बदल दिया जाएगा. वोटिंग से एक दिन पहले सारी तैयारियां करनी होती है, इसलिए स्कूल बंद किए गए हैं.  

Advertisment

5 अक्तूबर वाली परीक्षा 9 अक्तूबर को होगी

आदेश में कहा गया है कि स्कूलों के अंदर मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. इसे देखते हुए सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जा रहा है. बता दें 4 अक्टूबर को स्कूलों में बच्चों की एक परीक्षा भी होनी थी, जिसे इलेक्शन की वजह से कैंसल कर दिया गया है. यह परीक्षा अब 9 अक्टूबर को होगी. इसलिए स्टूडेंट्स परेशान न हो आपको तैयार करने के लिए थोड़ा और समय मिल गया है. हालांकि स्कूल की तरफ से भी स्टूडेंट्स को स्कूल बंद होने की जानकारी दे दी है. अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स अपने स्कूल से संपर्क करें.

90 सीटों के लिए होने वाली है वोटिंग

Advertisment

हरियाणा के 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होना है. चुनाव से पहले पूरी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 2.1 करोड़ वोटर वोट डालेंगे. जिसमें महिलाओं की संख्या 95 लाख और पुरुषों की संख्या 1.6 करोड़ है. 3 अक्तूबर तक केवल प्रचार प्रसार होंगे, यानी आज के बाद प्रचार प्रसार बंद कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-भारत की ये महिला IAS-IPS बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं, लेकिन संभालती हैं देश की बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें-सबसे ज्यादा सैलरी वाली है ये नौकरी, खूब पैसा कमाना है तो हो सकता है अच्छा करियर ऑप्शन

Advertisment

ये भी पढ़ें-PM Internship Yojana: पीएम इंटर्नशिप योजना पोर्टल आज से शुरू, हर महीने मिलेंगे इतने रु, जानें कैसे करें अप्लाई

Haryana School closed Haryana Election Summer Vacations in haryana schools Haryana Schools Haryana Election 2024
Advertisment
Advertisment