Advertisment

IBPS ने जारी किया PO MT प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने पीओ , एमटी भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं. जो परीक्षार्थी इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
UPSC CMS Admit Card

Photo-social media

Advertisment

IBPS PO MT Prelims Admit Card 2024: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने पीओ , एमटी भर्ती प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं. जो परीक्षार्थी इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं वे आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन आईडी दर्ज करने की जरूरत होगी. प्रोबेशनरी ऑफिसर के 3955 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा (IBPS CRP PO/MT CRPF-XIV 2024) 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होगी.

इस वैकेंसी के जरिए कुल 3955 पदों पर भर्ती की जाएगी.  (IBPS CRP PO/MT CRPF-XIV 2024) 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होगी. एग्जाम हर दिन चार शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत हो रही है तो दी नीचे दी गई स्टेप्स की मदद ले सकते हैं.

BPS PO MT Prelims Admit Card 2024: कैसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट-ibps.in पर जाएं
  • होमपेज पर, 'IBPS PO/MTs-XIV के लिए प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर लिंक पर क्लिक करें
  • एक नया लॉगिन पेज खुलेगा
  • अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें
  • एडमिट कार्ड एक्सेस करें और इसे डाउनलोड करें, इसका प्रिंट आउट भी लें.


इस नोटिफिकेशन के जरिए बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में प्रॉबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती होगी.

सलेक्शन प्रोसेस

इस प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा.  मुख्य परीक्षा 30 नवंबर को होगी.प्रीलिम्स में प्रदर्शन के आधार पर मेन्स के लिए बुलाया जाएगा। मेन्स में पास उम्मीदवारों को तीसरे चरण इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

प्रीलिम्स एग्जाम पैटर्न

इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग के प्रश्न होंगे. इंग्लिश में 30 नंबर के 30 प्रश्न होंगे जिन्हें 20 मिनट में करना होगा. क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड में 35 नंबर के 35 प्रश्न होंगे जिन्हें 20 मिनट में करना होगा. रीजनिंग में भी 35 नंबर के 35 प्रश्न होंगे जिन्हें 20 मिनट में करना होगा. मेन्स में रीजनिंग एंड कंप्यूटर एप्टीट्यूड, जनरल/इकोनॉमी/बैंकिंग अवेयरनेस, इंग्लिश भाषा और डाटा एनालिसिस एंड इंटरप्रिटेशन से जुड़े प्रश्न होंगे.

ये भी पढ़ें-6 सेकेंड में इस फोटो में खोजिए 'Bat', देखते हैं कितनी तेज है आपकी नजर

ये भी पढ़ें-UGC new Course: यूजीसी का नया कोर्स, डिग्री के साथ मिलेगी ट्रेनिंग और पैसे, जानें डिटेल्स

education Education News IDBI Bank jobs bank job bank jobs IBPS Education News Hindi Indian Bank Jobs
Advertisment
Advertisment