Advertisment

IBPS आरआरबी क्लर्क और पीओ प्रीलिम्स के नतीजे जल्द, जानें कब और कैसे चेक करें

IBPS Result 2024: रिजल्ट देखने के लिए आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए.ibps.in पर प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नतीजे सितंबर के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
IBPS

photo-Social Media

IBPS Result 2024: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने अपनी आरआरबी क्लर्क और आरआरबी पीओ प्रीलिम्स परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही जारी करने की तैयारी कर ली है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होगा. रिजल्ट देखने के लिए आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए.ibps.in पर प्राप्त कर सकते हैं. 

आईबीपीएस ने अभी तक रिजल्ट की घोषणा की पक्की तारीख नहीं बताई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नतीजे सितंबर के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं. इस प्रकार, अगले तीन-चार दिनों के भीतर रिजल्ट आने की उम्मीद है. बेहतर होगा कि आप नियमित रूप से ऊपर दी गई वेबसाइट पर चेक करते रहें.

Advertisment

आईबीपीएस के अनुसार, मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर 2024 को किया जाएगा. हालांकि, यह तारीख संभावित है और इसमें बदलाव हो सकते हैं. ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3 के लिए एक ही सिंगल एग्जाम 29 सितंबर को आयोजित होगा. वहीं, आरआरबी क्लर्क की मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर 2024 को होगी.

इतने पदों पर होगी भर्ती 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 9923 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें ग्रुप ए (ऑफिसर स्केल 1, 2 और 3) और ग्रुप बी (ऑफिस असिस्टेंट - मल्टीपरपज) शामिल हैं। यह पद अलग-अलग रीजनल रूरल बैंक्स के लिए हैं और लाखों उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है.

रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

होमपेज पर "आईबीपीएस आरआरबी पीओ 2024 प्रीलिम्स रिजल्ट" लिंक पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.

इसमें आपको अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करने होंगे.

सही जानकारी डालने के बाद "एंटर" बटन दबाएं. इससे आपके रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे.

नतीजों की जानकारी प्राप्त करने के बाद, उन्हें सेव करें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें.

आगे की तैयारी

रिजल्ट के बाद, जो उम्मीदवार सफल होंगे उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए तैयारी करनी होगी. मुख्य परीक्षा के बारे में जानकारी के लिए समय-समय पर आईबीपीएस की वेबसाइट पर अपडेट्स चेक करते रहें.

ये भी पढ़ें-मेजर ध्यानचंद की खेल से खुश होकर हिटलर ने दिया था ये ऑफर, लेकिन उन्होंने किया सख्त इनकार

ये भी पढ़ें-Teacher Day Essay: शिक्षक दिवस पर अपने स्कूल में लिखे शानदार निंबध, टीचर करेंगे तारीफ

IBPS Clerk Mains Exam IBPS Clerk Exam Result IBPS IBPS Clerk
Advertisment
Advertisment