Advertisment

ICAI CA November 2024: सीए फाइनल और इंटरमीडिएट के लिए होगी दोबारा शुरू होगी एप्लीकेशन प्रक्रिया, यहां पढ़ें डिटेल्स

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2024 के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और पोस्ट क्वालीफिकेशन कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया को फिर से खोलने की घोषणा की है.

author-image
Priya Gupta
New Update
demo

Photo-Social Media

ICAI CA November 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने नवंबर 2024 के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल और पोस्ट क्वालीफिकेशन कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया को फिर से खोलने की घोषणा की है. इसमें शामिल हैं इंश्योरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट (IRM) टेक्निकल एग्जामिनेशन और इंटरनेशनल टैक्सेसन असेसमेंट टेस्ट (INTT-AT). उम्मीदवार अब इन कोर्सेज के लिए आवेदन 11 सितंबर सुबह 11 बजे से लेकर 12 सितंबर रात 12 बजे तक कर सकते हैं. अगर आप पहले आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो आपको आखिरी दिन का इंतजार नहीं करें और जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए.  आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाना होगा. लेट फीस के साथ 600 रु देना होगा.

Advertisment

महत्वपूर्ण जानकारी

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, इस साल से ICAI ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इंटरमीडिएट परीक्षा को साल में तीन बार आयोजित करने का निर्णय लिया है, जबकि पहले यह परीक्षा साल में दो बार होती थी. इसके चलते सितंबर 2024 के लिए इंटरमीडिएट और फाउंडेशन परीक्षाओं के लिए आवेदन की विंडो 28 दिनों से घटाकर 17 दिन कर दी गई है. यह बदलाव इसलिए किया गया है ताकि साल में तीन बार परीक्षा की तारीखों को समायोजित किया जा सके और परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था, आंसर शीट का मूल्यांकन और परिणाम समय पर जारी किया जा सके.

नवंबर 2024 की चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल और पीक्यूसी परीक्षाओं के लिए भी आवेदन विंडो खोलने और बंद करने की समयसीमा इसी प्रकार की होगी. ICAI ने 18 जुलाई 2024 को इन परीक्षाओं के संभावित उम्मीदवारों के लिए आवेदन की घोषणा की थी ताकि उन्हें पर्याप्त समय और अवसर मिल सके.

यह ध्यान रखें कि आवेदन प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी से बचने के लिए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और आवश्यक दस्तावेज़ तैयार रखें. यदि आपको आवेदन करने में कोई कठिनाई आती है, तो आप ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए सहायता संसाधनों का उपयोग कर सकते हैं या संबंधित हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-NPCIL Vacancy 2024: 12वीं पास के लिए न्यूक्लियर पॉवर कॉर्पोरेशन में नौकरी, जल्दी करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में 4405 पद पर होने वाली है भर्तियां, सरकारी नौकरी की होगी बौछार

ये भी पढ़ें-JEECUP Round 6 Result: यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग राउंड 6 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

ICAI CA 2023 icai ca final result ICAI CA Result 2024 ICAI CA Foundation ICAI CA Foundation Result
Advertisment