Advertisment

ICMAI CMA June 2024 Result: सीएम जून रिजल्ट icmai.in पर जारी, इस लिंक से करें चेक

ICMAI ने जून सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (CMA) परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icmai.in पर रिजल्ट देख सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
CA exam

Photo-Social Media

ICMAI CMA June 2024 Result: द इंस्टीट्यू ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने जून सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (CMA) परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट icmai.in पर रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है. रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने की जरूरत होगी. सीएमए परीक्षा का रिजल्ट ईमेल या एसएमएस के द्वारा नहीं भेजा जाएगा.

Advertisment

ICMAI CMA June 2024 Result Link

रिजल्ट करा सकते हैं वेरिफाई

आईसीएमएआई रिजल्ट के बाद जल्द ही रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए एक विंडों को भी ओपन किया जाएगा. हालांकि अभी बोर्ड के द्वारा कोई तारीख और समय की जानकरी नहीं दी गई है.आपको बता दें कि जिन भी उम्मीदवारों को न्यूनतम पासिंग पर्सेंटेज मिली होगी, उन्हें ही क्वालीफाई माना जाएगा.उम्मीदवार को स्कोरकार्ड वेरिफिकेशन के लिए 30 दिनों का समय मिलेगा.रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए उन्हें 250 रुपये की फीस भी देनी होगी. अगर किसी उम्मीदवार के नंबर वेरिफिकेशन में बढ़ते हैं, तो उस उम्मीदवार को रिजल्ट वेरिफिकेशन की फीस वापस कर दी जाएगी.

Advertisment

पास होने के लिए चाहिए इतने नंबर 

सीएमए परीक्षा पास करने के लिए उम्मीदवारों को सभी पेपर में मिलाकर 50 प्रतिशत नंबर और हर एक पेपर में 40 प्रतिशत नंबर लाने होंगे. सामन्य तौर पर सीएमए परीक्षा का पासिंग मार्क्स 75 से 79 के बीच है. बोर्ड ने अभी तक पास पर्सेंटेज से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है. जो छात्र इस बार के सीएमए परीक्षा को पास नहीं कर पाएं है, वे दोबारा से सीएमए परीक्षा दे सकते हैं. हर साल सीएमए की परीक्षा दो  बार होती है, दिसंबर के लिए रजिस्ट्रेशन अगस्त-सितंबर में शुरू हो जाएगी.

ऐसे चेक करें जून सीएमए रिजल्ट 2024

Advertisment

आईसीएमएआई की ऑफिशियल वेबसाइट  icmai.in पर जाना होगा.

होम पेज पर मौजूद सीएमए जून रिजल्ट 2024  लिंक पर क्लिक करें. 

इसके बाद आपको मांगी जा रही जानकारी को डालकर लॉग इन करना होगा.

Advertisment

अब आपके स्क्रीन पर सीएमए रिजल्ट दिखाई देगा.

अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं.

भविष्य के लिए रिजल्ट का आप प्रिंट आउट निकाल सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-Scholarship: झारखंड सरकार इन छात्राओं को देगी 30 हजार तक की स्कॉलरशिप, बस ये होनी चाहिए योग्यता

ये भी पढ़ें-English Vocabulary: देसी खाने के विदेशी नाम, बताइए इन चीजों को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

CA Exam 2024 ca exam latest news CA exam centre CMA Exam 2024 CA Exam Dates CA exam held
Advertisment
Advertisment