Advertisment

IIT मद्रास ने शुरू किया वर्किंग प्रोफेशनल के लिए मैनेजमेंट कोर्स, वीकेंड पर होंगी क्लासेस, एडमिशन शुरू

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास मैनेजमेंट स्टडी डिपार्टमेंट (DoMS) अपने कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन मांगे है. इस प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन लास्ट डेट 20 अक्टूबर है.

author-image
Priya Gupta
New Update
IIT Madras

Photo-social media

Advertisment

IIT Madras Management Course: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास मैनेजमेंट स्टडी डिपार्टमेंट (DoMS) अपने कार्यकारी एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन मांगे है. इस प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन लास्ट डेट 20 अक्टूबर है और उम्मीदवार doms.iitm.ac.in/admission पर आवेदन कर सकते हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार 8, 9 और 10 नवंबर को आईआईटी मद्रास कैंपस में चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा.इसमें लिखित योग्यता परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू शामिल होगा. लिखित परीक्षा बिजनस स्किल, तार्किक तर्क, मात्रात्मक क्षमता और मौखिक योग्यता पर आधारित होगी. 

नौकरी के साथ कर पाएंगे पढ़ाई

रिजल्ट दिसंबर 2024 तक घोषित किए जाएंगे और कोर्स जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा. इस कार्यक्रम का उद्देश्य आधुनिक व्यावसायिक संगठन का नेतृत्व करने के लिए मीड- कैरियर में वर्किंग प्रोफेशनल को मैनेजमेंट नॉलेज की ट्रेनिंग देना है. इस कोर्स को वैसे ही डिजाइन किया गया ताकि एक वर्किंग प्रोफेशनल अपने बिजी शेड्यूल के साथ इसे कर सके. जिससे उन्हें डिग्री के साथ-साथ अपनी नौकरी करने में भी कोई दिक्कत न आए. ये क्लासेस वीकेंड में यानी शनिवार और रविवार को होंगी.

अनुभवी टीचर लेंगे क्लासेस

इस कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए देश भर से उम्मीदवारों का स्वागत करते हुए, आईआईटी मद्रास के मैनेजमेंट स्टडी डिपार्टमेंट के प्रमुख, प्रो. एम. थेनमोझी ने कहा, "यह दो वर्षीय डिग्री कोर्स आज की तेजी से बदलती व्यावसायिक दुनिया में नेतृत्व करने के लिए कौशल और मानसिकता के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा. यह कार्यक्रम अपने छात्रों को अपने करियर को भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करेगा.

यह कोर्स ऐसे फैक्टली द्वारा पढ़ाया जाएगा जो रिसर्च को प्रैक्टिकल उद्योग अनुभव रखते हों. ताकि स्टूडेंट्स को गुणवत्ता वाली शिक्षा मिले. इससे नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे जो मूल्यवान पेशेवर संबंध बनाने के लिए जरूरी हैं.

ये भी पढ़ें-BPSC 70th CCE 2024: बीपीएससी 70वीं भर्ती के लिए आई नई अपडेट, बढ़ गई पदों की संख्या, रजिस्ट्रेशन डेट भी बढ़ी

IIT Madras IIT Madras Study Management Education Management Corporation
Advertisment
Advertisment