Advertisment

India Post GDS List: जीडीएस भर्ती की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे सर्च करें अपना नाम

पोस्ट जीडीएस के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अपडेट आई है. भारतीय डाक विभाग ने जीडीएस भर्ती की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
India post

Photo-social media

Advertisment

India Post GDS 3rd Merit List 2024 : पोस्ट जीडीएस के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अपडेट आई है.  भारतीय डाक विभाग ने जीडीएस भर्ती की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है. इस वैकेंसी के लिए जिसने अप्लाई किया था वे लिस्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर लें. मेरिट लिस्ट क्षेत्रवार उपलब्ध है, जिससे अभ्यर्थी स्थान के आधार पर आसानी से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद क्या करें

जिन अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट में नाम है वो आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए पात्र माने जाएंगे. उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा.इसके बाद नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.  ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए 15 जुलाई से आवेदन शुरू हुए थे. यहां आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 थी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 44 हजार 228 पदों पर भर्ती की जाएगी. अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए सभी रीजन का रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट

  • सबसे पहले indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर जाकर Indian Post GDS 3rd Merit List 2024 Download लिंक पर क्लिक करें.
  • मेरिट लिस्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगी.
  • सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें.
  • आपका नाम यहां नंबर है तो अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे.
     
    जिन अभ्यर्थियों का मेरिट लिस्ट में नाम है उन्हें दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

ये भी पढ़ें-CA Result 2024 Date: सीए फाउंडेशन और इंटर का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें-UG NEET Exam 2025: क्या नीट की तैयारी के लिए एक साल का गैप लेना जरूरी, इन पॉइन्ट से खुद तय करें

education India Post india post gds ippb gds recruitment kerala gds result Education News Hindi Indian Post GDS recruitment 2019 Indian Post GDS salary
Advertisment
Advertisment