Advertisment

IOCL Apprentice 2024 : इंडियन ऑयल में अपरेंटिसशिप के लिए भर्ती, बस होनी चाहिए ये योग्यता

IOCL ने ट्रेड, तकनीशियन और अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, औऱ इसकी आखिरी तारीख 19 अगस्त 2024 तक है.

author-image
Priya Gupta
New Update
IOCL Apprentice 2024

Photo-Social

IOCL Apprentice Recruitment 2024: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड(IOCL) ने ट्रेड, तकनीशियन और अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए खुद को योग्य समझते हैं और इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, औऱ इसकी आखिरी तारीख 19 अगस्त 2024 तक है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को IOCL ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ये भर्ती  तमिलनाडू, कर्नाटक, केरल, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्य के लिए की जा रही है.

Advertisment

इस वैकेंसी के जरिए कुल 400 पदों को भरा जाएगा. फिटर, इलेक्ट्रिशियन,इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक और मैकेनिक, मशीनिस्ट के पद शामिल हैं. साथ ही मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेशन, सिविल और इलेक्ट्रॉनिक्स तकनीशियन और ग्रेजुएट रोल भी शामिल है.

शैक्षणिक योग्यता

आईओसीएल में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आईटीआई, डिप्लोमा या अपरेंटिस से की सर्टिफिकेट होनी चाहिए. वहीं आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेंट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम  आयु 24 वर्ष होनी चाहिए. लेकिन एससी/एसटी को 5 वर्ष तक (29 वर्ष), ओबीसी-एनसीएल को 3 वर्ष तक(27 वर्ष) और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के लोगों को 10 वर्ष तककी छूट दी गई है.

कैसे होगा सलेक्शन 

आईओसीएल में अपरेंटिस के पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षाएं होंगी. इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें इंटरव्यू में शामिल होना होगा. 

ये भी पढ़ें-NIT के छात्रों का इस बार हुआ शानदार प्लेसमेंट, हाइस्ट पैकेज 1.2 करोड़ का

ये भी पढ़ें-UPSSSC PET 2024 परीक्षा के लिए जल्द शुरू होने वाली है रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपेडट

IOCL sarkari naukri
Advertisment
Advertisment