Advertisment

ITBP Recruitment 2024: इस दिन से शुरू होने जा रही है इस सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन

Sarkari Naukri: इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने एएसआई (ASI), हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के लिए वैकेंसी निकाली है. इस दिन से आवेदन शुरू होने वाली है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Sarkari naukri 2024 In ITBP

Photo-social Media

Advertisment

Sarkari Naukri: इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने एएसआई (ASI), हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप इस नौकरी को पाना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के बारे में जान लें. एप्लीकेशन की प्रक्रिया 28 अक्तूबर से शुरू होने वाले हैं. इस भर्ती के लिए फिलहाल नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ, 28 अक्तूबर को एप्लीकेशन फॉर्म जारी किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया recruitment.itbpolice.nic.in पर कर सकेंगे. 

Advertisment

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख  26 नवंबर 2024 है. इस भर्ती के जरिए आईटीबीपी की यह भर्ती रेडियोग्राफी, फिजियोथैरेपिस्ट, टेक्नीशियन, चपरासी, ड्रेसर कई पदों को भरा जाएगा. 

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/12वीं पास होना होगा. इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा होना चाहिए.कई पदों पर काम का अनुभव भी मांगा गया है. योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है.

Advertisment

आयु सीमा

इन पदों पर ग्रुप सी वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18-20 वर्ष और अधिकतम 25-28 वर्ष होनी चाहिए. उम्र की गणना 26 नवंबर 2024 के आधार पर की जाएगी. वहीं उपरी आयु सीमा की बात करें तो आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए छूट का प्रावधान किया गया है. 

कितनी मिलेगी सैलरी 

Advertisment

चयनित उम्मीदवारों को 21,700-92,300/- रुपये प्रति माह ग्रेड के मुताबिक वेतन दिया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से  पहले दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें. अयोग्य उम्मीदवारों का एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसके अलावा डॉक्यूमेंट को लेकर किसी भी तरह की कोई फर्जीवाड़ा नहीं होना चाहिए. नहीं इसपर लिगल एक्शन लिया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें-MP कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए फिजिकल टेस्ट में हुए बदलाव, अब नंबरों से जारी होगी मेरिट लिस्ट

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में 10वीं पास के लिए बंपर वेकैंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

sarkari naukri Govt Jobs Education News ITBP itbp jobs ITBP jobs vacancy Education News Hindi
Advertisment
Advertisment