Advertisment

जामिया मिलिया इस्लामिया बीएड कोर्स के लिए आवेदन शुरू, इस लिंक jmicoe.in से भरे फॉर्म

JMI BEd Programme: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (CDOE) ने ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ODL) माध्यम से बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) प्रोग्राम में एडमिशन की प्रक्रिया की घोषणा की है.

author-image
Priya Gupta
New Update
JMI Short-term Courses

Photo-social media

Advertisment

JMI BEd Programme: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (CDOE) ने ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग (ODL) माध्यम से बैचलर ऑफ एजुकेशन (बीएड) प्रोग्राम में एडमिशन की प्रक्रिया की घोषणा की है. इच्छुक छात्रों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है, खासकर उन लोगों के लिए जो शिक्षक बनने की चाह रखते हैं.
एडमिशन के लिए कैंडिडेट को 3 नवंबर 2024 को आयोजित होने वाली एंट्रेंस टेस्ट में भाग लेना होगा.

इस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही छात्रों को बीएड प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाएगा। परीक्षा का आयोजन जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में होगा. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से एक सप्ताह पहले परीक्षा पोर्टल से अपने हॉल टिकट (एडमिट कार्ड) डाउनलोड कर लें। इससे उन्हें परीक्षा में कोई परेशानी नहीं होगी.

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स को जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाना होगा. आवेदन प्रक्रिया पहले से ही शुरू हो चुकी है और इसके लिए आखिरी तारीख 22 अक्टूबर 2024 है. सभी आवेदकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपने आवेदन फॉर्म को समय पर जमा करें, क्योंकि समय सीमा के बाद किसी भी आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फीस प्रक्रिया

एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट जारी होने के बाद, सफल कैंडिडेट्स के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फीस जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी. इस प्रक्रिया का शेड्यूल रिजल्ट के बाद घोषित किया जाएगा, जिससे छात्रों को आगे की जानकारी मिल सकेगी.आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन फॉर्म को जमा करने से पहले योग्यता मानदंड को अच्छे से चेक करें. बीएड प्रोग्राम के अलावा, CDO ने हाल ही में विभिन्न विषयों में एमबीए, एमए, बीए, बीबीए, बीकॉम और कई सर्टिफिकेट प्रोग्रामों के लिए एडमिशन की प्रक्रिया भी पूरी की है.

ये भी पढ़ें-बुरी राइंटिग के कारण टीचर से सुननी पड़ती है डांट, इस टेक्निक से आसानी से करें सुधार

ये भी पढ़ें-IBPS ने जारी किया PO MT प्री परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

education Jamia Admission Starts Education News Hindi jmi admission jmi admissions
Advertisment
Advertisment